जगदलपुर । असल बात न्यूज।

कोरोना की तीसरी लहर की संभावनाओं को देखते हुए यहां कलेक्टर रजत बंसल के निर्देश पर बस्तर जिला प्रशासन द्वारा लापरवाही बरतने वालों पर अब कार्यवाही में तेजी लाई गई है। रविवार को सार्वजनिक स्थानों में मास्क का उपयोग नहीं करने वालों से 15 हजार रुपए का जुर्माना वसूला गया।

 अनुविभागीय दंडाधिकारी  जीआर मरकाम के नेतृत्व में राजस्व विभाग के अमले ने शहर व्यस्ततम इलाकों में शामिल संजय बाजार, चित्रकोट रोड, पैलेस रोड में ऐसे लापरवाह लोगों के खिलाफ जुर्माने की कार्यवाही की।
श्री मरकाम ने कहा कि कोरोना की धीमी हो रही रफ्तार के साथ ही आवश्यक कार्यों को निर्बाध रूप से जारी रखने के लिए शासन -प्रशासन द्वारा लॉक डाउन में छूट देकर राहत प्रदान की गई है, किन्तु कुछ लोगों के द्वारा इस दौरान लापरवाही बार रवैया अपनाया जा रहा है, जिससे संक्रमण के बढ़ने की आशंका है। ऐसे लोगों के विरुद्ध बस्तर जिले प्रशासन कड़ी कार्यवाही कर रहा है। उन्होंने बताया कि आज मास्क नहीं लगाने वालों पर की गई जुर्माने की कार्यवाही के साथ ही दुकान संचालकों को भी आवश्यक सतर्कता बरतने को कहा गया है । दुकानों में बिना मास्क वालों को प्रवेश देने पर दुकान संचालक के विरुद्ध कार्यवाही की चेतावनी भी दी गई है ।