Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Lockdown आगे बढ़ेगा अथवा नहीं ? को जानने को लेकर लोगों में भारी उत्सुकता

  रायपुर दुर्ग। असल बात न्यूज़। 0  विशेष संवाददाता छत्तीसगढ़ प्रदेश के 12 जिलों में अभी lockdown लागू है, जिसकी अवधि 1 दिन बाद समाप्त होने ज...

Also Read

 रायपुर दुर्ग। असल बात न्यूज़।

0  विशेष संवाददाता

छत्तीसगढ़ प्रदेश के 12 जिलों में अभी lockdown लागू है, जिसकी अवधि 1 दिन बाद समाप्त होने जा रही है। ऐसे में लोगों के जेहन में यह सवाल लगातार कौंध रहा है कि इस lockdown की अवधि अब आगे बढ़ा ई जाएगी अथवा नहीं। कोरोना के संक्रमण के तेज गति से फैलाव तथा उससे हो रही लगातार मौतों को देखते हुए उसके नियंत्रण तथा रोकथाम के लिए यह लॉकडाउन लगाया गया है। कुछ जिलों में इस लाकडाउन को अब लगभग 1 महीने होने जा  जा रहे हैं। इतनी लंबी अवधि के लॉकडाउन से आम लोग त्रस्त भी हो चुके हैं और लोगों को कई तरह की समस्याओ से भी जूझना पड़ रहा है । खास तौर पर ज्यादातर घरों में दैनिक जरूरत की चीजें और राशन खत्म होने की ओर है। दूसरी तरफ कोरोना के संकरण का फैलाव अभी भी जिस तेज गति  से हो रहा है उससे लोगों में दहशत है और लोग स्वयं होकर ही घरों से  बाहर नहीं निकल रहे हैं। इस बीच लॉक डाउन को लेकर जगह जगह से लोगों के पास तरह तरह की खबरें भी आ रही है।

वैसे अभी पूरा 1 दिन का समय है लॉकडाउन   की अवधि को खत्म होने के लिए। जिला प्रशासन के द्वारा इसके पहले जैसा भी उचित होगा, निर्णय ले लिया जाएगा। विभिन्न सूत्रों से सरकार के स्तर से जो खबर आ रही है उसके अनुसार ऊपर से जगह-जगह के हालात को देखते हुए लॉक डाउन की अवधि को और बढ़ाने का संकेत दिया गया है। परंतु इस बारे में अभी जिले के कलेक्टर और विचार विमर्श कर सकते हैं और इस बारे में  विभिन्न संगठनों व्यापारी वर्ग, सामाजिक संगठन तथा राजनीतिक दलों के लोगों से बातचीत कर उनकी राय भी ले सकते हैं। ऐसी भी खबर है कि सभी जिलों की नजर राजधानी रायपुर की ओर लगी हुई है जहां की पिछले 5 दिनों में कोरोना के संक्रमण के फैलाव में अपेक्षाकृत काफी कमी आई है तो इसे देखते हुए दूसरे जिलों की नजर रहेगी कि राजधानी में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने अथवा नहीं बढ़ाने के बारे में आगे क्या निर्णय लिया जाता है। यह भी हो सकता है कि राजधानी रायपुर में जैसा निर्णय लिया जाए दूसरे जिलों भी उसी के अनुसार आगे की रणनीति तय कर सकते हैं।

राज्य सरकार ने जिलों में लाक डाउन लगाने अथवा स्थगित करने की जिम्मेदारी जिले के कलेक्टर को सौंप दी है और शाम 7:00 बजे तक यह समाचार लिखते तक किसी जिले में जिले के कलेक्टर के द्वारा लॉकडउन के संबंध में फिलहाल कोई आदेश जारी नहीं किया गया है। दूसरी अपुष्ट सूत्रों के द्वारा दावा किया जा रहा है कि राजधानी रायपुर और दुर्ग जिले में lockdown की अवधि में आगामी 15 मई तक की बढ़ोतरी की जाएगी।

लॉकडाउन के बारे में जानने के लिए हमारे कार्यालय में भी आज दिन भर से लोगों के लगातार फोन आ रहे हैं। Lockdown, अभी आम लोगों की पूरी दिनचर्या को प्रभावित कर रहा है इसलिए लोगों में लॉकडाउन के बारे में जानने को लेकर भारी उत्सुकता है।