Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

ब्रेकिंग न्यूज़,दसवीं और बारहवीं बोर्ड परीक्षाओ को छोड़कर सभी छात्रों को दिया जाएगा जनरल प्रमोशन

सभी स्कूलों को आगामी आदेश तक बंद करने के आदेश जारी कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार ऑफलाइन मोड में ली जा...

Also Read

सभी स्कूलों को आगामी आदेश तक बंद करने के आदेश जारी

कक्षा 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षाएं पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार ऑफलाइन मोड में ली जाएंगी

अन्य सभी कक्षाओं में सभी विद्यार्थियों को दिया जाएगा जनरल प्रमोशन

यह आदेश राज्य सरकार और केन्द्र सरकार के तथा निजी स्कूलों पर लागू होगा


 रायपुर, दुर्ग।  असल बात न्यूज।

राज्य में शैक्षणिक सत्र 2020- 21 में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओ को छोड़कर सभी कक्षाओं के बच्चों को जनरल प्रमोशन दे दिया जाएगा। राज्य में कोरोना के संक्रमण के लगातार बढ़ते जा रहे फैलाव को देखते हुए छत्तीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग ने यह निर्णय लिया है। Corona के मामले ऐसे बढ़ते जा रहे हैं कि कहीं भी भीड़ जुटाना किसी की  भी जान के लिए भारी खतरनाक हो सकता है।


राज्य शासन द्वारा निर्णय लिया गया है कि कोरोना संक्रमण को दृष्टिगत रखते हुए सभी स्कूल आगामी आदेश तक बंद रहेंगे। कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं को छोड़कर अन्य सभी कक्षाओं में परीक्षा नहीं ली जाएगी और सभी विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिया जाएगा। कक्षा 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मण्डल पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार ऑफलाइन मोड में ली जाएंगी। इन परीक्षाओं में कोरोना संक्रमण से बचाव के सभी उपाय केन्द्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए गए निर्देशों के अनुसार किए जाएंगे। यह आदेश राज्य सरकार, केन्द्र सरकार और निजी सभी स्कूलों पर लागू होगा। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा आज देर शाम इस आशय का आदेश महानदी भवन से जारी कर दिया गया है।