Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सांसद विजय बघेल ने केंद्र सरकार के बजट को स्वागत योग्य बताया तथा कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों से छत्तीसगढ़ में युवा वर्ग खेती किसानी से जुड़ रहा है

  दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज़। दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने केंद्र सरकार के बजट की जमकर तारीफ के साथ इसे स्वागत योग्य बताते ह...

Also Read

 दुर्ग, भिलाई। असल बात न्यूज़।


दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल ने केंद्र सरकार के बजट की जमकर तारीफ के साथ इसे स्वागत योग्य बताते हुए कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में केंद्र सरकार की नीति और बजट से पूरा देश खुशहाली की ओर बढ़ रहा है। युवा वर्ग अब नौकरी के लिए भटकने के बजाय खेती किसानी से जुड़ रहा है और खेती किसानी में ही प्रगति करते हुए देश को भी आर्थिक तौर पर संपन्न बना रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार की नीति ही है कि छत्तीसगढ़ में  धान दलहन, तिलहन,के साथ आज कई तरह की फसलें ली जाने लगी है। किसान संपन्न हो रहा है।

उन्होंने कहा कि बजट में जिस तरह से सभी वर्ग के लोगों का ध्यान रखा गया है, कमजोर वर्ग के लोगों के लिए योजना बनाई गई है उसे देखकर लगता है कि   केन्द्रीय वित्त मंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण जी और अनुराग सिंह ठाकुर जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में तमाम विशेषज्ञों की सलाह लेकर कड़ी मेहनत के साथ यह बजट तैयार किया है। बजट 2021-22 को संसद में पेश किए जाने के बाद इस पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए सांसद विजय बघेल ने कहा कि कोरोना वायरस महामारी ने दुनियाभर की अर्थव्यवस्थाओं को प्रभावित किया है, लेकिन भारत ने कोविड के खिलाफ इस जंग को जीता लिया है। इसके साथ ही भारत गरीबी के खिलाफ जारी अपनी जंग और देश की समृद्धि की दिशा में प्रगतिशील तरीके से आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि यह सब देख रहे हैं कि छत्तीसगढ़ में खेती-किसानी को अधिक महत्व दिया जाने लगा है। इसमें रोजगार के नए अवसर पैदा हो रहे हैं। गांव गांव से पलायन रुक रहा है।यह सब केंद्र सरकार की नई नीति की वजह से हो रहा है। उन्होंने बजट पर बोलते हुए कहा कि आप सब देख लीजिए इसमें  हर वर्ग और हर क्षेत्र के लोगों को सुविधाएं उपलब्ध कराने उनकी समस्याएं दूर करने का ध्यान रखा गया है। प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में हम स्वस्थ भारत-सशक्त स्वच्छ और आत्मनिर्भर  भारत की दिशा में अग्रसर हैं और यह बजट उसी दिशा में मार्ग प्रशस्त करने वाला है। यह बजट कोरोना संकटकाल के बाद राष्ट्र को मजबूती से विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाने वाला है जिसके  लिए इसमें समुचित प्रयास एवं प्रावधान किए गए हैं। केंद्र सरकार के प्रत्येक बजट में खेती किसानी को महत्त्व दिया गया है और इसके लिए बड़ी राशि का प्रावधान किया गया है।