Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सरकार किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध और बातचीत के लिए हमेशा तैयार है - नरेन्द्र सिंह तोमर

  किसान प्रतिनिधियों के प्रतिनिधियों के साथ 3 दिसंबर 2020 को जारी रखने के लिए नई दिल्ली। असल बात न्यूज़।     नरेंद्र सिंह तोमर, कृषि और किसा...

Also Read

 



किसान प्रतिनिधियों के प्रतिनिधियों के साथ 3 दिसंबर 2020 को जारी रखने के लिए

नई दिल्ली। असल बात न्यूज़।

 

 नरेंद्र सिंह तोमर, कृषि और किसान कल्याण मंत्री, पीयूष गोयल, रेल और वाणिज्य मंत्री और  सोम प्रकाश, राज्य मंत्री, वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय ने पंजाब के किसान संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ विज्ञान भवन नई दिल्ली में बातचीत की। इस दौरान   किसान यूनियनों के प्रतिनिधियों को किसान सुधार अधिनियम के लाभ के बारे में जानकारी दी गई समझाया गया। फार्म सुधार अधिनियमों से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गई। पूरी बातचीत अत्यंत  सौहार्दपूर्ण वातावरण में होने की जानकारी मिली है।

कृषि मंत्री ने पंजाब के किसान संगठनों के प्रतिनिधियों का सौहार्दपूर्वक स्वागत किया और इस बात पर जोर दिया कि सरकार किसानों के कल्याण के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध है और भारत सरकार के लिए कृषि विकास हमेशा सर्वोच्च प्राथमिकता पर है। विचार-विमर्श के दौरान, केंद्रीय कृषि और किसान कल्याण मंत्री ने किसानों के मुद्दों को आगे बढ़ाने के लिए एक विशेषज्ञ समिति का गठन करने का प्रस्ताव रखा, ताकि उन्हें आपसी सहमति से हल किया जा सके लेकिन किसान संघ के प्रतिनिधि ने सुझाव दिया कि सभी प्रतिनिधि चर्चाओं के अगले दौर में भाग लेंगे सरकार के साथ मामले को सौहार्दपूर्ण ढंग से हल करने के लिए।

 

बातचीत के दौरान, किसान सुधार अधिनियमों से संबंधित विशिष्ट मुद्दों की पहचान करने और सरकार के साथ 02.12.2020 को विचार के लिए साझा करने के लिए सरकार द्वारा किसान संघ के प्रतिनिधियों को सुझाव दिया गया है। 03.12.2020 को होने वाली बैठक के चौथे दौर के दौरान इन मुद्दों पर चर्चा की जाएगी।     

यह आश्वासन दिया गया था कि भारत सरकार हमेशा किसानों के हितों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है और किसानों के कल्याण के लिए चर्चा के लिए हमेशा खुली है।