Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कोरोना हो रहा है अब और खतरनाक, संक्रमित कम मिल रहे हैं लेकिन मौतें ज्यादा हो रही हैं

  दुर्ग जिले के पाटन विकासखंड में कोरोना के संक्रमण के फैलाव से अभी तक 1 हजार 852 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वही 26 लोगों की मौतें हो चुकी है...

Also Read

 दुर्ग जिले के पाटन विकासखंड में कोरोना के संक्रमण के फैलाव से अभी तक 1 हजार 852 लोग संक्रमित हो चुके हैं। वही 26 लोगों की मौतें हो चुकी हैं। कोरोना के संक्रमण का फैलाव अभी भी थमा नहीं है।

दुर्ग। असल बात न्यूज़।

ताजा परिस्थितियों में कोरोनावायरस के संक्रमण का जैसा प्रकोप दिख रहा है उसमें लग रहा है कि अभी यह और अधिक खतरनाक हो गया है। कोरोना के नए संक्रमितो की संख्या कम मिल रही है लेकिन इससे प्रतिदिन अधिक लोगों की मौत हो रही है। दूसरी तरफ अभी धान खरीदी केंद्रों में अधिक भीड़ जमा हो रही है जिसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां भी पहुंच रही है और वहां लोगों की टेस्टिंग भी की जा रही है तथा लोगों को कोरोनावायरस से बचाव के लिए जागरूक किया जा रहा है।

दुर्ग जिले के पाटन विकासखंड में अब तक एक हजार 852 कोरोना के संक्रमित मिल चुके हैं। वहीं इससे अभी तक 26 लोगों की जान जा चुकी है। कोरोना का कहर इस विकास खंड के ग्रामीण इलाके में अधिक बरपा  है। वहां अभी तक 1 हजार 146 संक्रमित मिल चुके हैं। इसके बाद bhilai-3 चरोदा का क्षेत्र आता है जहां 551 संक्रमित मिले हैं। यह कहा जाता था कि  राजधानी रायपुर से सटे पाटन विकासखंड के ग्रामीण इलाकों में कोरोनावायरस का संकरण अधिक फैल सकता है लेकिन इसे नियंत्रित करने का भी तेज गति से प्रयास किया गया और इसके सकारात्मक परिणाम भी दिखे हैं। इस इलाके में कुल 153 संक्रमित मिले हैं।

दुर्ग जिले में पिछले दिनों 1 दिन में कोरोनावायरस के संक्रमण की चपेट में आकर 5 लोगों की मौत हो गई। यह आंकड़ा नए संकेत दे रहा है। ऐसा अनुमान लगाया जाने लगा है कि अभी कोरोना की टेस्टिंग कम हो रही है जिससे नए मरीजों की पहचान कम हो  रही है और नए मरीज कम सामने आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ लोगों में लापरवाही बढ़ रही है जिस से भी मौतों की संख्या बढ़ रही है।

राज्य सरकार ने दिसंबर महीने में धान की खरीदी शुरू की है। ग्रामीण इलाकों में धान खरीदी केंद्रों पर भारी भीड़ जुट रही है। स्वास्थ्य विभाग की टीम वहां पहुंचकर लोगों से कोरोना के प्रति जागरूक रहने की अपील कर रही है। लोगों को मास्क पहनने, दूरी अपनाने तथा बार-बार हाथ धोने  को कहा जा रहा है।