Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

प्रधानमंत्री संसद सदस्यों के बहुमंजिला फ्लैटों का उद्घाटन करेंगे

  नई दिल्ली। असल बात न्यूज़। प्रधान मंत्री श्री  नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 23 नवंबर को संसद के सदस्यों के लिए बहु-मंजिल...

Also Read

 

नई दिल्ली। असल बात न्यूज़।

प्रधान मंत्री श्री  नरेंद्र मोदी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 23 नवंबर को संसद के सदस्यों के लिए बहु-मंजिला फ्लैटों का उद्घाटन करेंगे। लोकसभा अध्यक्ष श्री ओम बिड़ला भी इस अवसर पर उपस्थित रहेंगे।

ये फ्लैट नई दिल्ली के डॉ. बीडी मार्ग पर स्थित हैं। आठ पुराने बंगले, जो 80 साल से अधिक पुराने थे, को 76 फ्लैट बनाने के लिए पुनर्विकास किया गया है। इन फ्लैट्स का निर्माण कोविद -19 के प्रभाव के बावजूद स्वीकृत लागत से लगभग 14 प्रतिशत की बचत के साथ और समय के साथ समाप्त हो गया है।

निर्माण में कई ग्रीन बिल्डिंग पहलों को शामिल किया गया है, जिसमें फ्लाई ऐश और निर्माण और विध्वंस अपशिष्ट, थर्मल इन्सुलेशन और ऊर्जा दक्षता, ऊर्जा कुशल एलईडी लाइट फिटिंग के लिए डबल घुटा हुआ खिड़कियां, प्रकाश नियंत्रण के लिए अधिभोग आधारित सेंसर, वीआरएफसी के साथ एयर कंडीशनर शामिल हैं। कम बिजली की खपत के लिए सिस्टम, पानी के संरक्षण के लिए कम प्रवाह जुड़नार, वर्षा जल संचयन प्रणाली और छत सौर संयंत्र।