Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

World Cup 2023 के लिए अब इस टीम ने किया क्वालीफाई, ये 8 टीमें हो गईं फाइनल

  नई दिल्ली.  CC Cricket World Cup 2023 के लिए 8 टीमें ऑटोमैटिक क्वालीफाई करने वाली थीं। इनमें से 7 टीमों का ऐलान हो चुका था, लेकिन 8वीं ट...

Also Read

 


नई दिल्ली.  CC Cricket World Cup 2023 के लिए 8 टीमें ऑटोमैटिक क्वालीफाई करने वाली थीं। इनमें से 7 टीमों का ऐलान हो चुका था, लेकिन 8वीं टीम का फैसला उस समय हुआ, जब आयरलैंड और बांग्लादेश के बीच खेली जा रही तीन मैचों की वनडे इंटरनेशनल सीरीज का पहला मुकाबला वॉशआउट हो गया। इस तरह साउथ अफ्रीका की टीम ने भारत में खेले जाने वाले मेगा इवेंट के लिए क्वालीफाई कर लिया है। इस तरह जो 8 टीमें ऑटोमैटिक क्वालीफाई करने वाली थीं, वह फाइनल हो गईं हैं। वहीं, 2 टीमें क्वालीफायर्स के जरिए टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करेंगी। इनमें वेस्टइंडीज और श्रीलंका जैसी टीमें हैं।

10 टीमों वाले टूर्नामेंट के लिए आईसीसी ने क्रिकेट वर्ल्ड कप सुपर लीग की शुरुआत की थी। इस लीग के तहत जो टीमें इस लीग की अंकतालिका में टॉप 8 में रहने वाली थीं, वह सीधे टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने की हकदार थीं। अब तक 7 टीमें फाइनल हुई थीं और आठवीं टीम का भविष्य आयरलैंड बनाम बांग्लादेश वनडे सीरीज पर टिका था। अगर सीरीज के तीनों मैच आयरलैंड जीतने में सफल होती तो आयरलैंड की टीम टूर्नामेंट के लिए ऑटोमैटिक क्वालीफिकेशन हासिल करने वाली आठवीं टीम होती, लेकिन एक भी मैच का नतीजा उनके खिलाफ जाता तो साउथ अफ्रीका को मौका मिलना था। यही हुआ भी।
 

साउथ अफ्रीका की टीम से पहले मेजबान इंडिया, न्यूजीलैंड, इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश, पाकिस्तान और अफगानिस्तान ने क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्वालीफाई किया था। साउथ अफ्रीका ने 98 अंकों के साथ विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है, जो एकमात्र ऐसी टीम है, जिसने 100 से भी कम अंकों के साथ वर्ल्ड कप में जगह बनाई है। अब 10 टीमें 2 पायदानों के लिए क्वालीफायर्स में भिड़ेंगी, जिनमें वेस्टइंडीज और श्रीलंका जैसी टीम शामिल है। इनके अलावा आयरलैंड, नीदरलैंड, स्कॉटलैंड, ओमान, नेपाल, यूएसए और यूएई की टीम शामिल है। क्वालीफायर्स जिम्बाब्वे में खेले जाएंगे।