Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पन्ना में रेलवे स्टेशन बनने से निवेश, उद्योग एवं रोजगार के अवसर बढ़ेंगे: मुख्यमंत्री चौहान

  भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि रेल जनता और संस्कृति को जोड़ने का बेहतर जरिया है। पन्ना में रेल लाइन बनने और ट्रेन...

Also Read

 


भोपाल। मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि रेल जनता और संस्कृति को जोड़ने का बेहतर जरिया है। पन्ना में रेल लाइन बनने और ट्रेन शुरू होने पर यह निवेश की दृष्टि से पसंदीदा क्षेत्र बनेगा। यहाँ निवेश, उद्योग एवं रोजगार के अवसर बढे़ंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने आज जनकपुर में पन्ना रेलवे स्टेशन का भूमि-पूजन किया। इस मौके पर उन्होंने जनता को रेल की सौगात मिलने पर बधाई व शुभकामनाएं भी दीं। साथ ही कहा कि रेल शुरू होने से हीरा की तरह पन्ना की चमक भी बढ़ेगी। लोगों की वर्षों पुरानी रेल लाइन की मांग पुरी हुई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि महाराजा छत्रसाल जयंती पर पन्ना गौरव दिवस का आयोजन भी सराहनीय है। महाराजा छत्रसाल पराक्रमी शासक थे। महाराजा छत्रसाल ने पन्ना को राजधानी बनाया था। उन्होंने कहा कि अब ललितपुर-सिंगरौली रेल लाइन पर तेजी से काम होगा। डायमण्ड के स्वरूप में पन्ना रेलवे स्टेशन की अलग पहचान होगी। रेल मंत्री और स्थानीय सांसद का इस सौगात के लिए आभार भी जताया। खनिज मंत्री द्वारा क्षेत्रवासियों की समृद्धि के लिए किए जा रहे प्रयासों की सराहना करते हुए पन्ना को नये मुकाम पर पहुँचाने की अपेक्षा की।

रेल मंत्री श्री अश्वनी वैष्णव ने अपने वर्चुअल संबोधन में कहा कि हीरे के डिजाईन पर केन्द्रित पन्ना रेलवे स्टेशन पर्यटन की दृष्टि से भी विकसित होगा। उन्होंने खजुराहो एवं पन्ना टाइगर रिजर्व में पर्यटकों को सौगातस्वरूप शीघ्र ही जून माह के अंत तक वंदे भारत ट्रेन की सौगात देने की बात कही। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी रेल के चहुँमुखी विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। इस वित्तीय वर्ष में 13 हजार 600 करोड़ रूपए का बजट रेलवे के विकास के लिए उपलब्ध कराया गया है। साथ ही 31 मार्च तक प्रतिदिन 5 हजार 200 कि.मी. रेल पटरी बिछाने का काम हुआ है। नौ वर्ष में 40 हजार कि.मी. रेलवे लाइन का विद्युतीकरण किया गया। रेल मंत्री ने मध्यप्रदेश को सांस्कृतिक धरा बताया। साथ ही मध्यप्रदेश में रेलवे के तीव्र गति से हो रहे कार्यों की जानकारी दी।

सांसद श्री विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि पन्नावासियों को रेल की सौगात मिलना सौभाग्य का अवसर है। अथक प्रयास से हासिल उपलब्धि पर जनता को बधाई दी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बुन्देलखण्ड के सतत विकास के लिए प्रतिबद्ध हैं। खनिज साधन एवं श्रम मंत्री श्री बृजेन्द्र प्रताप सिंह ने इस बड़ी सौगात पर रेल मंत्री एवं सांसद का आभार जताते हुए खजुराहो सतना रेल लाइन के सभी अवरोध दूर कराकर जल्द पूरा करवाने का आग्रह किया। कार्यक्रम में रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा स्वागत उद्बोधन दिया गया। कार्यक्रम में केन्द्रीय कृषि एवं किसान-कल्याण मंत्री श्री नरेन्द्र सिह तोमर, प्रदेश के कृषि एवं किसान-कल्याण मंत्री श्री कमल पटेल सहित अन्य जन-प्रतिनिधि, अधिकारी-कर्मचारी और बड़ी संख्या में आमजन उपस्थित थे।