Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

हमें जीवन में सदैव सच्चा रहना है झूठ बोले या सच सबको पता चल जाता है समय आने पर...

ब्रह्माकुमारीज उत्कर्ष समर कैंप 2023 का दूसरा दिन भिलाई । असल बात न्यूज़।।        हमारा ब्रेन सुपर कंप्यूटर है जिसके पास समय पर ऑटो सेव और ऑ...

Also Read

ब्रह्माकुमारीज उत्कर्ष समर कैंप 2023 का दूसरा दिन

भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।     

  हमारा ब्रेन सुपर कंप्यूटर है जिसके पास समय पर ऑटो सेव और ऑटो ओपन होने का ऑप्शन होता है इसलिए  सही और सकारात्मक बातों को ग्रहण करें। यह बातें प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्व विद्यालय द्वारा सेक्टर 7 स्थित पीस ऑडिटोरियम में चल रहे बच्चों के सर्वांगीण विकास के लिए आयोजित उत्कर्ष समर कैंप के दूसरे दिन ब्रह्माकुमारी पूजा दीदी ने कही । 

आपने बच्चों को सरप्राइज गिफ्ट देने की घोषणा करने के पश्चात एक बहुत सुंदर गिफ्ट का पैकेट बच्चों के सामने प्रस्तुत करते हुए खोला जिसे देखते हुए बच्चे बहुत ही उत्साहित हो रहे थे लेकिन जैसे ही गिफ्ट खुला अंदर से कंकड़ पत्थर और सूखे पत्ते निकले जिससे उपस्थित बच्चों को शॉक लगा।

 इस उदाहरण के द्वारा पूजा दीदी ने बताया कि बाहर की पैकिंग रंगों के आवरण से कुछ नहीं होता हमारे जीवन के सफल व्यक्तित्व का निर्माण करने के लिए हमारी इनर ब्यूटी वैल्यू ,मूल्य ही मेरी स्ट्रैंथ है। हमें बाहर का आवरण दिखावा बड़ा नहीं बनाएगा ।

जीवन के मूल्य, वैल्यूज ही हमें  आगे बढ़ाएंगे।

 हर चमकती चीज सोना नहीं होती।(डोंट जज ए बुक बय इट्स कवर)।


 पूजा दीदी ने रिस्पेक्ट,सम्मान ऑनेस्टी ,आज्ञाकारी  जैसे गुणों को समझा कर बच्चों को उसे संभाल कर रख जीवन में धारण करने का मंत्र दिया।


कार्यक्रम के दूसरे चरण में डिवाइन ग्रुप की टीचर शिखा दीदी ने बच्चों को जल की उपयोगिता,उसका मुख्य गुण शीतलता, पशु, पक्षी, प्रकृति सहित मानव जीवन के लिए जल कितना उपयोगी है उसे बताया गया, कि हमें जल को व्यर्थ नहीं बहाना है।

  साथ ही साथ आपने फलों से लदे वृक्ष के चित्र द्वारा बताया गया कि वृक्ष हमें सूरज की तपिश सहन करके छाया प्रदान करते हैं तथा पत्थर डंडे मारने पर भी फल प्रदान करते हैं जो कि परोपकार और सहनशीलता के गुण को दर्शाता है। 


हमें जीवन में सदैव सच्चा रहना है झूठ कभी नहीं बोलना चाहिए झूठ बोले या सच सबको पता चल जाता है समय आने पर। इसलिए हमेशा सच बोलना है।