Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भोपाल और बिहार के अपराधी कर रहे हैं छत्तीसगढ़ में चोरियां

   सुपेला एवं पदमनाभपुर क्षेत्र के सुने मकानों में घटित नकबजनी के 05 मामलों का खुलासा।  साइकिल से घूमने-घूम कर रेकी कर सूने घरों में देत...

Also Read

 

सुपेला एवं पदमनाभपुर क्षेत्र के सुने मकानों में घटित नकबजनी के 05 मामलों का खुलासा।

साइकिल से घूमने-घूम कर रेकी कर सूने घरों में देते थे घटना को अंजाम।

02 एक साथ मिलकर हुआ था घटना का अंजाम।

संलग्न अंश का पीछा करने पर मिले ठिकाने के आस-पास पहंुचने में सफलता।

चोरी की गई मशरूका नगद 12000 रुपये, चांदी के सिक्के, सोने के जेरा के टुकड़े, घटना में कथित सायकल वअलजरब बरामद। 

दुर्गा, भिलाई।

असल बात न्यूज।।





02 अपराध गिरफ्तारियां।

एंटी क्रायम एवं सायबर यूनिट दुर्गा, थाना सुपेला एवं थाना पदमनाभपुर की संयुक्त परियोजना।


जिले में लगातार घटाती हो रही नकबजनी की घटनाओं को अत्यंत ही ग्रेग्रेट से लेते हुए श्रीमान पुलिस अधीक्षक महाशय डॉ अभिषेक पल्लव (भा.पु.फसे.) के माल-मुलजिम की शिलालेख पतासाजी कर माली जीरागी निर्देश प्राप्त करने वाले थे, जिसकेपालन में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (शहर) श्री संजय ध्रुव (रा.पु.से.), नगर पुलिस अधीक्षक, भिलाई नगर श्री निखिल राखेचा (भा. परिपु.से.), पुलिस नगर अधीक्षक, दुर्ग श्री वैभव रमनलाल बैंकर (भा) .पु.से.), उप पुलिस अधीक्षक (अपराध) श्री राजीव शर्मा (रा.पु.से.) के मार्गदर्शन में एवं ए.सी.सी.यू प्रभार संतोष पर्यवेक्षक, थाना जिम्मेदार सुपेला दुर्गेश शर्मा व थाना प्रभार पदमनाभपुर पर्यवेक्षक राजीव तिवारी के नेतृत्व में ए.सी.सी.यू एवं थाने की एक संयुक्त टीम कर टीम को मुकदमा दायर किया गया था। 

प्राप्त फूटेज के आधार पर सोशल मीडिया के माध्यम से विभिन्न व्हाट्सएप ग्रुप में पतासाजी विवाद वायरल हुए थे हाल ही में आदर्श नगर दुर्गा में घटिया घटना में सीसीटीव्ही फूटेज के आधार पर लगातार पीछा करने पर 02 संशय पावर हौस भिलाई की ओर हो जाते हैं अनियमित दिखें जो लिंक स्थित एक साइकिल दुकान में स्थित हैं, साइकिल पर चढ़कर चढ़ते हुए घनी दर्ज में जाते हैं जिनके आधार पर टीम द्वारा पुनः साइकिल लेने के लिए पहुंचने की पहुंच पर सायकल दुकान के आसपास दिन भर अपनी पहचान ग्रहण करते हुए घेराबंदी की गई थी की इसी दौरान संबंधित दोनो संदेह सायकल निर्धारण के लिए सायकल दुकान पर जैसे ही घेराबंदी पकड़े गए। प्रारंभिक पूछताछ करते हुए करते रहे सतत् एवं तथ्यात्मक जिज्ञासु करने पर अपना नाम सैयद अहमद निवासी भोपाल एवं मोहम्मद हुसैन अररिया बिहार का होना मार्च 2023 में दुर्गा-भिलाई ने इसी दौरान नेहरू नगर के एक घर में चोरी के घुसना पर जहां कुछ न मिलने पर डीव्हीआर प्रस्तावकर साथ जाना जिसे कोसानाला में फेक देना, एक अन्य सूने बंधन में ताला तोड़कर अंदर घूसना जहां से नगदी राशि जमा करते हुए 1.25 लाख रुपये व चांदी के सिक्के वगैरह चोरी करने के बाद वापस चले गए। अभी वर्तमान में 29.04.2023 को पुनः दुर्गा-भिलाई आएं दिनांक 01.05.2023 को पदमनाभपुर क्षेत्र के आदर्श नगर में एक सूने मकान की ग्रील ब्रेककर घर के अंदर प्रवेश कर 1200 रुपये नागद एवं बैग चोरी करना, दिनांक 02.05.2023 को नगर में बाजार के पास एक सूने घर की खिड़की का ग्रील प्रस्ताव कर चोरी करने के लिए घूसना कोई उपहार समान न मिलने पर सीसीटीवी का दीविआर को ले जाना जिसे कोसानाला में फेक देना, दिनांक 03.05.2023 को नेहरू नगर के विजय विहार कालोनी में दरवाजा के कुंडी को तोड़कर अंदर घूसकर आलमारी में धरे नगदी 12000 और सोने-चांदी के गहनों के 1-2 टूकड़े को चोरी करना बताया। किसी भी दस के निशानदेही पर घटित होने के लिए उपयुक्त आलजरब, घटना में उपयुक्त सायक्ल, नगदी रकम 12000 रुपए, चांदी के सिक्के और सोने का कुछ सामान बरामद किया गया। पूर्व कार्यवाही संबंधित थानो से की जा रही है।

उक्त कार्यवाही में एसीसीयू से सुनि शमित मिश्रा, पूर्ण बहादुर, प्रधान आरक्षक सत्येन्द्र मंढ़रिया, प्रदीप सिंह, तिलेश्वर राठौर, विक्रांत कुमार, धीरेन्द्र यादव, फारुख खान, शोभित सिन्हा, अरविंद मिश्रा, रिंकू सोनी, राकेश चौधरी, भावेश पटेल, राजकुमार चंद्रा, मोह.समीम खान, अनुप शर्मा, उपेन्द्र यादव, जुगनू सिंह, शाहबाज खान थाना सुपेला से सुनि से नीलकुसुम भदौरिया, प्र.आर.प्रकाश तिवारी थाना पदमनाभपुर से प्र.आर.मोहन साहू की उल्लेखनीय भूमिका रही।


क्रं। थाना अपराध क्रमांक/धारा नाम घटना

1 सुपेला 243/2023

धारा 457,380 भादवि 1. सैयद अहमद पिता स्व.अख्तर अली उम्र 54 साल पता दतजी बंगला चौराहा के पास थाना गौतम नगर भोपाल म.प्र.

2. मोह.हुसैन पिता मोह.ताहिर उम्र 31 साल पता ग्राम बसेहटी थाना बावसी जिला अररिया बिहार

2 सुपेला 265/2023

धारा 457 भादवि

3 सुपेला 361/2023

धारा 457,380 भादवि

4 सुपेला 362/2023

धारा 457,380 भादवि

5 पदमनाभपुर 104/2023

धारा 457,380 भादवि