Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मेरे अभिभावक, मेरे रिजल्ट की दूसरे बच्चों के रिजल्ट से तुलना करते हैं, काउंसलिंग में ऐसी आई कई शिकायतें

  रायपुर । असल बात न्यूज़।।   मेरे परीक्षा परिणाम की मेरे माता-पिता दूसरे बच्चों के रिजल्ट से तुलना करते हैं। दूसरे बच्चों के रिजल्ट को अच्छ...

Also Read

 रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।  

मेरे परीक्षा परिणाम की मेरे माता-पिता दूसरे बच्चों के रिजल्ट से तुलना करते हैं। दूसरे बच्चों के रिजल्ट को अच्छा बताते हैं मेरे रिजल्ट को कमजोर। माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के द्वारा बच्चों के लिए आयोजित हेल्पलाइन में ऐसी कई सारी समस्याएं सामने आई। माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से बच्चों और अभिभावकों से परीक्षा परिणाम को लेकर चिंतित हम निराश नहीं होने की अपील की गई। इस हेल्पलाइन पर लगभग 75 कॉल आए।

माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर के द्वारा 10वीं रिजल्ट आने के बाद विद्यार्थियों और पालकों को जिन समस्याओं का निराकरण करना पड़ रहा है उसके निराकरण के लिए हेल्पलाइन शुरू किया गया है।इस हेल्पलाइन का पिछले लगभग सप्ताह भर से लगातार आयोजन किया जा रहा है। 

उल्लेखनीय है कि दसवीं का रिजल्ट आने के बाद परीक्षार्थियों के मन में कई सवाल कौन रहे हैं। परीक्षार्थियों के द्वारा विषय चयन पुनर गणना पुनर्मूल्यांकन छाया प्रति तथा परीक्षा परिणाम छायाप्रति से संबंधित अनेक सवाल पूछे जा रहे हैं। 

मनोवैज्ञानिक मनोचिकित्सक कैरियर काउंसलर डॉ मोनिका साहू ने आज विद्यार्थियों तथा पालकों के सवालों का जवाब दिया।

मंडल के उप सचिव जेके अग्रवाल के मार्गदर्शन में नोडल अधिकारी डॉ प्रदीप कुमार साहू के नेतृत्व में सहायक प्राध्यापक राजेंद्र दुबे श्रीमती मनीष सिंह के सहयोग से विद्यार्थियों तथा बालकों की समस्याओं का समाधान किया गया।