Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जानिए प्लेऑफ में कब, कहां और कौन सी टीम के साथ होगा मुकाबला, पूरा शेड्यूल

  IPL 2023 Playoffs Schedule: आखिकार 70 लीग मैचों के बाद IPL की टॉप 4 टीमें तय हो गई है. गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, लखनऊ सुपरजायंट्...

Also Read

 


IPL 2023 Playoffs Schedule: आखिकार 70 लीग मैचों के बाद IPL की टॉप 4 टीमें तय हो गई है. गुजरात टाइटंस, चेन्नई सुपरकिंग्स, लखनऊ सुपरजायंट्स और मुंबई इंडियंस की वो 4 टीमें हैं जो प्लेऑफ में पहुंची है. अब प्लेऑफ का मुकाबला 23 मई से खेला जाएगा, आईपीएल 2023 का फाइनल 28 मई को नरेंद्र मोदी स्टेडियम हैदराबाद में खेला जाने वाला है. बता दें कि इस बार का आईपीएल काफी रोमांच से भरा रहा. आखिरी लीग मैच के बाद ही यह तय हो पाया कि प्लेऑफ में पहुंचने वाली चौथी टीम कौन सी है. ऐसे में आईए जानते हैं आईपीएल के प्लेऑफ मैचों का पूरा शेड्यूल.

क्वालीफायर 1-23 मई
गुजरात टाइटंस Vs चेन्नई सुपर किंग्स (MA चिदंबरम क्रिकेट स्टेडियम)- शाम 7.30 बजे

एलिमिनेट मैच- 24 मई
लखनऊ सुपर जायंट्स Vs मुंबई इंडियंस (एमए चिंदबरम क्रिकेट स्टेडियम), 2023- शाम 7.30 बजे

क्वालीफायर 2- 26 मई 
क्वालिफायर 1 में हारने वाली टीम vs एलिमिनेटर मैच को जीतने वाली टीम के बीच, शाम 7:30 बजे

आईपीएल फाइनल- 28 मई
क्वालीफायर 1 जीतने वाली टीम vs क्वालीफायर 2 जीतने वाली टीम, शाम 7:30 बजे

कौन बनेगा विजेता ?
एक बार फिर गुजरात की टीम प्लेऑफ में पहुंची है. यह लगातार दूसरी बार है जब गुजरात प्लेऑफ में पहुंचने में सफल रही है. आईपीएल में पहली बार 2022 में गुजरात की टीम को शामिल किया गया था. आईपीएल 2022 में गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हराकर खिताब पर कब्जा जमाया था. इस बार भी गुजरात ने धमाकेदार परफॉर्मेंस किया है. गुजरात ने 14 मैच में 10 में जीत हासिल कर कमाल कर दिया है. इस बार गुजरात ने शानदार खेल दिखाया है. जिससे यह उम्मीद जरूर बन गई है कि गुजरात खिताब पर कब्जा जमा सकती है. लेकिन दूसरी ओर चेन्नई औऱ मुंबई के प्लेऑफ में आने से गुजरात के लिए खिताब पर कब्जा जमाना आसान नहीं होगा. बता दें कि आईपीएल 2023 के पहले मैच में गुजरात को चेन्नई ने 5 विकेट से हराया था. लेकिन सीएसके ने इसके बाद से पूरे टूर्नामेंट में शानदार परफॉर्मेंस किया है. ऐसे में गुजरात को क्वालीफायर 1 में धोनी की टीम को हराना आसान नहीं होगा. 

मुंबई की जबरदस्त वापसी
मुंबई इंडियंस को किस्मत का भी साथ मिला लेकिन इस टीम ने टूर्नामेंट में शानदार वापसी की, एक समय टीम प्वाइंट्स टेबल में 9वें स्थान पर थी. ऐसा माना जा रहा था कि टीम इस बार प्लेऑफ में क्वालीफाई करने से चूक जाएगी, लेकिन सूर्यकुमार यादव ने फॉर्म में वापसी की और अपने परफॉर्मेंस के दम पर प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद को भी जिंदा रखा, ऐसे में मुंबई का प्लेऑफ में आना दूसरी टीमों के लिए किसी खतरा से कम नहीं है. 

लखनऊ ने भी अदब से हराया दूसरी टीमों को
इस सीजन लखनऊ का भी परफॉर्मेंस कमाल का रहा. लीग के बीच में कप्तान केएल राहुल चोटिल होकर बाहर हो गए लेकिन क्रुणाल पंड्या ने उनकी जगह कप्तानी की औऱ टीम को प्लेऑफ में पहुंचाया. टीम के खिलाड़ियों ने एक जुट होकर परफॉर्मेंस किया, जिसका नतीजा यह निकला की टीम प्लेऑफ में पहुंची. हालांकि टीम के साथ विवाद भा जुड़ा लेकिन उन सभी विवाद को पीछे छोड़कर इस टीम ने प्लेऑफ में जगह बनाई, जो यकीनन काबिले तारीफ है. ऐसे में लखनऊ के हल्के में आंकना दूसरी टीमों के लिए भारी भूल साबित हो सकती है.