उत्तर पश्चिम पाकिस्तान में प्रतिद्वंद्वी समूहों के बीच गोलीबारी में 16 की मौत

 


इस्लामाबाद,  पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में दो प्रतिद्वंद्वी समूहों के बीच हुई गोलीबारी में कम से कम 16 लोगों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गये।
पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी।
कोहाट के पुलिस अधिकारियों ने समाचार एजेन्सी शिन्हुआ को बताया कि यह घटना प्रांत के कोहाट जिले के दर्रा आदम खेल आदिवासी क्षेत्र में दो समूहों के बीच विवादित कोयला खदान के सीमांकन को लेकर सोमवार देर रात हुई, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई और चार अन्य घायल हो गए।
पुलिस ने कहा कि यह घटना दो आदिवासी समूहों के बीच लंबे समय से चल रहे विवाद के कारण हुई और स्थानीय आदिवासी अदालत, ‘जिरगा’ ने परस्पर विरोधी गुटों के बीच मामले में सुलह कराने के लिए कई बार बैठके आयोजित की।
इस बीच कोयला खदान में सोमवार को काम करने के दौरान जब दोनों गुटों का आमना-सामना हुआ तो ये समूह हिंसक हो गए।
स्थानीय मीडिया के मुताबिक घटना के बाद पुलिस और बचाव दल तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ितों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया। पुलिस ने दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
पुलिस ने कहा कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने विवादित कोयला खदान को अपने नियंत्रण में ले लिया है। पुलिस ने कहा कि कुछ अपराधी फायरिंग के बाद घटनास्थल से भाग गए, और उन्हें पकड़ने के लिए तलाशी अभियान जारी है।