Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पूर्व चीफ जस्टिस TB राधाकृष्णन का 63 वर्ष की आयु में कोच्चि के एक निजी अस्पताल में निधन

    उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश थोटाथिल बी राधाकृष्णन का सोमवार सुबह 63 वर्ष की आयु में कोच्चि के एक निजी अस्पताल में निधन हो ग...

Also Read

 

 उच्च न्यायालय के पूर्व मुख्य न्यायाधीश थोटाथिल बी राधाकृष्णन का सोमवार सुबह 63 वर्ष की आयु में कोच्चि के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया. अस्पताल में उनका इलाज चल रहा था. CM भूपेश बघेल ने ट्वीट कर दुख जताया है.

सीएम भूपेश बघेल ने लिखा कि छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय के पूर्व चीफ जस्टिस TB राधाकृष्णन (Chhattisgarh High Court TB Radhakrishnan) के निधन का दुखद समाचार प्राप्त हुआ. उनकी उच्च गुणवत्तापूर्ण न्यायिक सेवाओं के लिए उन्हें हमेशा याद किया जाएगा. शोक संतप्त परिजनों को ईश्वर हिम्मत दे, दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना करता हूं.

बता दें कि TB Radhakrishnan केरल, छत्तीसगढ़, आंध्र, तेलंगाना और कलकत्ता उच्च न्यायालयों के मुख्य न्यायाधीश रह चुके हैं. इसके साथ ही वे केरल विधिक सेवा प्राधिकरण के कार्यवाहक अध्यक्ष भी थे.

राधाकृष्णन ने 12 वर्षों तक केरल उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में कार्य किया और दो बार कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश रहे. उन्हें वर्ष 1983 में एक वकील के रूप में नामांकित किया गया था. न्यायमूर्ति राधाकृष्णन ने कानून की तीन अलग-अलग शाखाओं अर्थात् नागरिक, संवैधानिक और प्रशासनिक कानून में अभ्यास किया.

2004 में Kerala High Court के न्यायाधीश बने

थोट्टाथिल बी. राधाकृष्णन को 14 अक्टूबर 2004 को केरल उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के रूप में पदोन्नत किया गया था. राधाकृष्णन को राज्य में मानसिक स्वास्थ्य केंद्रों के कामकाज में उनके हस्तक्षेप, वरिष्ठ नागरिकों के सामने आने वाली समस्याओं और कई अन्य मुद्दों के लिए जाना जाता था.