Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बीरनपुर हत्याकांड को लेकर पूरा प्रदेश स्व स्फूर्त बंद, व्यवसायिक प्रतिष्ठानो ने सीधे किया समर्थन, कई जगह चक्का जाम

  रायपुर दुर्ग बिलासपुर।  असल बात न्यूज़।।   बीरनपुर हत्याकांड के विरोध में आज आयोजित छत्तीसगढ़ बंद स्व स्फूर्त से बंद रहा। सोशल मीडिया से ब...

Also Read

 रायपुर दुर्ग बिलासपुर।

 असल बात न्यूज़।।  


बीरनपुर हत्याकांड के विरोध में आज आयोजित छत्तीसगढ़ बंद स्व स्फूर्त से बंद रहा। सोशल मीडिया से बंद के आव्हान का व्यापक असर नजर आया। ढेर सारे स्थानों पर व्यवसायिक प्रतिष्ठान तो सुबह से ही नहीं खुले।विश्व हिंदू परिषद् और बजरंग दल ने छत्तीसगढ़ बंद का समर्थन किया तो धीरे-धीरे कई हिंदूवादी संगठन इसके समर्थन में आते गए। शासन प्रशासन के द्वारा इस दौरान कानून व्यवस्था बनाए रखने कड़े प्रबंध किए गए थे तथा पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम चप्पे-चप्पे पर गश्त करती नजर आई। फिलहाल कहीं कोई अप्रिय घटना होने की खबर नहीं है। बंद कराने वाली टीमें भी जगह-जगह घूमते नजर आई और विभिन्न स्थानों पर चक्का जाम किए जाने की भी खबर है। 

राजधानी रायपुर में बंद के आह्वान को मद्देनजर रायपुर पुलिस के थाना, सब डिवीज़न एवं ज़िले स्तर पर एक दिन पहले ही अलग - अलग समुदायों के साथ बैठक/चर्चा की  गई ।  समस्त लोगों से शांति बनाये रखने की अपील करने एवं किसी भी प्रकार की समस्या होने पर संबंधित थाना प्रभारी अथवा पुलिस नियंत्रण कक्ष के मोबाईल नंबर में संपर्क करने निर्देशित किया गया है। इसके साथ ही विश्व हिन्दु परिषद एवं बजरंग दल के प्रमुखों एवं सदस्यों से भी रायपुर बंद को लेकर क़ानून व्यवस्था बनाये रखने की चर्चा की गई थी। 

ग्राम पंचायत बिरनपुर में धारा 144 लागू

बेमेतरा. कलेक्टर श्री पी. एस. एल्मा और पुलिस अधीक्षक श्री आई कल्याण एलिसेला ने ग्राम बिरनपुर में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए और सोमवार को विश्व हिंदू परिषद द्वारा छत्तीसगढ़ बंद आह्वान को ध्यान में रखते हुए आज साजा रेस्ट हाउस में रात्रि 9 बजे समाज के प्रतिनिधियों और संगठन प्रमुखों की बैठक ली। कलेक्टर श्री एल्मा ने कहा कि ग्राम बिरनपुर में शांति, विधि व्यवस्था एवं सुरक्षा बनाए रखने के लिए दण्ड प्रक्रिया संहिता की धारा-144 लागू किया गया है। बैठक में कलेक्टर ने समाज के प्रतिनिधियों और संगठन प्रमुखों से जिले में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की है।

             कलेक्टर ने बताया कि बिरनपुर में कानून एवं शांति व्यवस्था और सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात किया गया है। ग्राम बिरनपुर के सात स्थानों पर बैरिकेडिंग की गई है। इसमें बिरनपुर से कवर्धा, दुर्ग, राजनांदगांव, अहिवारा, साजा रोड एवं अन्य स्थानों पर बैरिकेडिंग के साथ पुलिस बल तैनात की गई है। उन्होंने बताया कि जनप्रतिनिधियों को सुरक्षा के साथ गांव पहुंचने के लिए अनुमति दी गई थी। सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ग्राम बिरनपुर में भी बैरिकेडिंग किया गया है। जिससे अन्य बाहरी व्यक्ति गांव में प्रवेश न कर सके। इसके साथ ही बड़ी संख्या में पुलिस बल भी तैनात किया गया है। उन्होंने बताया कि उपद्रवी लोगों के विरुद्ध एफआइआर दर्ज किया गया है। बैठक में अनुविभागीय अधिकारी (रा.) श्री विश्वास राव मस्के, एस डी ओपी श्री तेजराम पटेल, तहसीलदार, पार्षदगण एवं समाज प्रमुख उपस्थित थे।


बेमेतरा बिरनपुर की घटना दुर्भाग्यपूर्ण ,बन्द बुलाया जाना स्तरहीन राजनीति -कांग्रेस

    बेमेतरा जिले के बिरनपुर में घटित घटना को कांग्रेस ने दुर्भाग्यपूर्ण बताया है। कांग्रेस संचार विभाग ने कहा कि घटना को ले कर पुलिस और प्रशासन ने पूरी मुस्तैदी दिखाते हुए शांति व्यवस्था को बहाल किया है ।दोषियों को चिन्हाकित कर उनपर कड़ी कार्यवाही की गई है एक दर्जन से अधिक लोग गिरफ्तार भी किये गए हैं।इस घटना के आधार पर छत्तीसगढ़ बन्द बुलाया जाना बेहद आपत्तिजनक और निंदनीय है।घटना विशेष के आधार पर पूरे प्रदेश में अशांति फैलाने की कोशिशों को कदापि भी बर्दाश्त नही किया जाएगा ।माहौल खराब करने की कोशिश में कितना भी प्रभावशाली व्यक्ति हो कानून उसके खिलाफ कड़ी कार्यवाही करेगा ।

 कांग्रेस ने कहा है कि संघपोषित राजनैतिक गिद्ध प्रदेश का माहौल खराब करने की कोशिश में लग गए है ।मुद्दाविहीन भारतीय जनता पार्टी छग में साम्प्रदायिक माहौल खराब करने का अवसर खोजते रहती है।भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष जैसे महत्वपूर्ण पद पर बैठे अरुण साव भी स्तरहीन बयान बाजी कर के आग में घी डालने की कोशिश में लगे है ।इस घटना के बाद शांति व्यवस्था बनाये रखने की अपील  जारी करने की औपचारिकता भी किसी भी भाजपा नेता ने नहीं निभाई सभी ने अपने बयानों में विद्वेष बढ़ाने का ही प्रयास किया है।

    भाजपा इस घटना के विस्तारीकरण का षड्यंत्र कर रही है ।कवर्धा में हुई घटना के बाद भी ऐसी ही कोशिश  भाजपा और आरएसएस के द्वारा किया गया था लेकिन छत्तीसगढ़ की शांतिप्रिय जनता ने भाजपाई मंसूबो को पूरा नहीं होने दिया था ।छत्तीसगढ़ की धरा अमन और शांति की धरा है यहाँ पर साम्प्रदायिकता के बीज बोने के संघी प्रयास सफल नही होने वाले है ।इस बार भी भाजपा के तमाम कुचालो का जनता मुंहतोड़ जबाब देगी।


     कांग्रेस संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि ऐसी ही दुर्भाग्य जनक घटना 2005 में  रमन सरकार के समय बस्तर के विश्रामपुरी में हुई थी तब तत्कालीन नेता प्रतिपक्ष स्व महेंद्र कर्मा खुद वहाँ पहुच कर लोगो से शांति बनाए रखने की अपील की थी और पुलिस के तत्कालीन अधिकारियों को कड़ाई के निर्देश दिए थे आज भाजपाई तो अपनी राजनैतिक रोटी सेकने माहौल को और बिगाड़ने में लगे हैं।















। पिछले 24 घंटों में 5,357 नए मामले दर्ज किए गए।



  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता