Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

प्रज्ञा, शील, करुणा और मैत्रीभाव से बन सकते हैं बेहतर जनसंचारक:डॉ. सोनोने

सेंट थॉमस कॉलेज रूआबांधा में मनाया गया राष्ट्रीय जनसंपर्क दिवस भिलाई। असल बात न्यूज़।।      सेंट थॉमस कालेज, रूआबांधा, भिलाई के पत्रकारिता ए...

Also Read


सेंट थॉमस कॉलेज रूआबांधा में मनाया गया राष्ट्रीय जनसंपर्क दिवस


भिलाई।

असल बात न्यूज़।।   

 सेंट थॉमस कालेज, रूआबांधा, भिलाई के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की ओर से राष्ट्रीय जनसंपर्क दिवस के अवसर पर शुक्रवार को करियर काउंसिलिंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि भारतीय सूचना सेवा के अफसर और दूरदर्शन केंद्र रायपुर के सहायक निदेशक (समाचार) डॉ. मनोज सोनोने थे। आयोजन में सेंट थॉमस कॉलेज के एमओयू भागीदार शासकीय दिग्विजय स्नातकोत्तर महाविद्यालय राजनांदगांव के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के प्राध्यापकों व स्टूडेंट की भी भागीदारी रही। 

शुरूआत में स्वागत उपरांत अपने आशीर्वचन में  सेंट थॉमस कॉलेज के प्रशासक  डॉ. जोशी वर्गीस ने जनसंचारक के तौर पर एक पत्रकार के कर्त्तव्य के प्रति उपस्थित युवाओं को सजग किया। प्राचार्य डॉ. एम. जी. रोइमोन ने समाज में जनसंपर्क का महत्व और पत्रकारों के दायित्व पर अपनी बात रखते हुए शुभकामनाएं दी। पत्रकारिता विभाग प्रमुख डॉ. रीमा देवांगन ने स्वागत उद्बोधन दिया। 

आयोजन मे प्रशासक फादर वर्गीस और प्राचार्य डॉ. रोइमोन ने मुख्य अतिथि डॉ. सोनोने को स्मृति चिह्न भेंट कर उनका सम्मान किया। अपने उद्बोधन में डा. सोनोने ने समाज में जनसंपर्क का महत्व बताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वर्तमान समय का श्रेष्ठ जनसंचारक निरुपित किया। उन्होंने कहा कि आज के समय में एक बेहतर जनसंचारक (कम्यूनिकेटर) बनने के लिए जरूरी है कि हमारे अंदर प्रज्ञा (बुद्धि), शीलवान (चरित्रवान), करुणा (संवेदना) और मैत्री का भाव होना चाहिए। इन गुणों के माध्यम से ही हम अपनी बात लाखों करोड़ों तक पहुंचा सकते हैं। उन्होंने पत्रकारिता एवं जनसंचार की डिग्री के उपरांत सरकारी और निजी क्षेत्र की सेवाओं में बेहतर भविष्य के अवसरों पर विस्तार से जानकारी दी। 

आयोजन को कॉलेज की आई.क्यू.ए.सी कोऑर्डिनेटर डॉ देबजानी मुखर्जी और दिग्विजय कॉलेज राजनांदगांव पत्रकारिता विभाग की अध्यक्ष डॉ. बीएन जागृत ने भी संबोधित किया। मुख्य अतिथि डॉ. सोनोने का परिचय सहायक प्राध्यापक मुहम्मद जाकिर हुसैन ने दिया। इस दौरान कॉलेज स्टूडेंट द्वारा तैयार वीडियो डाक्यूमेंट्री की स्क्रीनिंग हुई। अंत में सहायक प्राध्यापक अमिताभ शर्मा ने धन्यवाद ज्ञापित किया। 

कार्यक्रम के उपरांत मुख्य अतिथि डॉ. सोनोने के साथ दिग्विजय कॉलेज की टीम ने सेंट थॉमस कॉलेज पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग का दौरा किया। मीडिया लैब में स्टूडेंट किरणमयी जाधव ने मुख्य अतिथि डॉ. सोनोने और स्टूडेंट आदित्य एस कुमार ने दिग्विजय कालेज की पत्रकारिता विभाग प्रमुख डॉ बी एन जागृत का वीडियो इंटरव्यू किया। 

आयोजन को सफल बनाने में सेंट थॉमस कॉलेज पत्रकारिता विभाग से सहायक प्राध्यापक छवि किरण साहू, दिग्विजय कॉलेज से सहायक प्राध्यापकगण अमितेश सोनकर, सेउक दास और विभा सिंह समेत सभी विद्यार्थियों ने अपनी सहभागिता दर्ज कराई। मीडिया मंच के अध्यक्ष यशराज यादव, उपाध्यक्ष किरण मयी जादव, सहायक सचिव कनिष्क मिश्रा के अलावा सृष्टि दुबे, सेंगल तिर्की, एल्विन, प्रांजल सहित समस्त विद्यार्थियो ने कार्यक्रम में अपना विशिष्ट योगदान दिया।