Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अब मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के उच्च शिक्षा की चर्चा, उन्होंने, स्वयं महाविद्यालययिन छात्र-छात्राओं से हल्के-फुल्के अंदाज में पूछा, अब पी.जी. कर लूं क्या ? यह भी पूछा नंबर कम आया तो ....

  रायपुर, दुर्ग।  असल बात न्यूज़।।          00 विशेष संवाददाता            अभी देशभर में नेताओं, जनप्रतिनिधियों की उच्च शिक्षा के बारे में बा...

Also Read

 रायपुर, दुर्ग।

 असल बात न्यूज़।।   

      00 विशेष संवाददाता           

अभी देशभर में नेताओं, जनप्रतिनिधियों की उच्च शिक्षा के बारे में बातें चल रही है। कभी प्रधानमंत्री के एजुकेशन के बारे में बातें होती हैं तो कभी किसी और के बारे में। ऐसी चर्चाओं के बीच हर जगह तरह-तरह की बहस भी चलती दिखाई दे जाती है।अब, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी शिक्षा के बारे में बात की है। उन्होंने बताया है कि उनका पोस्ट ग्रेजुएशन कंप्लीट नहीं हुआ है। यही नहीं, उन्होंने एक सहज होनहार विद्यार्थी की तरह इससे आगे बढ़कर उच्च शिक्षा के महत्व को बताते हुए स्वयं पीजी करने की इच्छा भी जाहिर की। उन्होंने इस दौरान महाविद्यालय के छात्रों से हल्के-फुल्के अंदाज में पूछ भी लिया कि वे पीजी कर ले क्या। इसका उपस्थित छात्रों ने तालियां बजाकर हां में जवाब दिया। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में अपनी उच्च शिक्षा के बारे में खुले तौर पर बातें की। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ज्यादातर सार्वजनिक कार्यक्रमों में जहां भी शामिल होते हैं अपने संबोधन में लोगों से सीधे संवाद करते हैं भेंट मुलाकात के दौरान उनका जनता से सीधा संवाद चर्चा में रहा है। इस दौरान वे लोगों की समस्याओं की जानकारी लेते रहे हैं। सरकार की योजनाओं का फायदा क्षेत्र के लोगों को मिल रहा है कि नहीं, इसकी भी उन्होंने जानकारियां ली है। और जहां भी अधिकारियों की शिकायतें मिली हैं उन्होंने वहां ऐसे अधिकारियों को डपट लगाने में भी कसर नहीं छोड़ी है। दुर्ग जिले को एजुकेशन हब माना जाता है और मुख्यमंत्री श्री बघेल इसी जिले का प्रतिनिधित्व करते हैं। ऐसे में उनका अपनी एजुकेशन के बारे में चर्चा करना और आगे बढ़ने की इच्छा जाहिर करना स्वाभाविक भी कहा जा सकता है।

यह अवसर था विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह का। जहां विश्वविद्यालय के छात्रों को डिग्रियां प्रदान की गई। उसी अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने अपनी शिक्षा के बारे में भी बात की। उन्होंने थोड़ा भावुक होकर कहा कि वे यह बात यहां उपस्थित छात्र-छात्राओं से शेयर करना चाहते हैं कि उनकी पीजी पूरी नहीं हुई है। उन्होंने बताया कि डॉ ओम प्रकाश जी यहां बैठे हैं वे ही उनका फार्म भर देते थे। प्रीवियस तो कर लिया, लेकिन फाइनल ईयर नहीं किया। संभवत डिग्रियां लेते वक्त वहां जो उत्साह का माहौल था, छात्र-छात्राओं में जो खुशियां दिखाई दे रही थी उसके बीच उन्होंने कहा कि वे भी अब सोचते हैं कि पीजी कर लूं। 

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यहीं नहीं रुके उन्होंने अपनी आशंकाओं को भी छात्र छात्राओं से शेयर किया। उन्होंने कहा कि या तो अच्छा लगेगा कि मुख्यमंत्री परीक्षा दे रहा है। लेकिन, नंबर कम आएगा तो लोग क्या सोचेंगे, क्या बोलेंगे। इस बात का भी डर बना हुआ है।

मुख्यमंत्री के पीजी कर लूं के सवाल पर छात्राओं ने उसका तालियां बजाकर स्वागत किया। उस समय पूरे हाल में तालियों की गड़गड़ाहट गूंज रही थी।