Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

नवीन तहसील कार्यालय से नागरिकों को अब और भी बेहतर सुविधाएं मिलेंगी-श्री देवांगन

   - राजस्व संबंधी मामलों की प्रक्रिया के सरलीकरण से लोगों को मिलेगा लाभ-विधायक श्रीमती शर्मा - नवनिर्मित तहसील कार्यालय का राज्य खनिज विकास...

Also Read

 

 - राजस्व संबंधी मामलों की प्रक्रिया के सरलीकरण से लोगों को मिलेगा लाभ-विधायक श्रीमती शर्मा

- नवनिर्मित तहसील कार्यालय का राज्य खनिज विकास निगम अध्यक्ष ने किया लोकार्पण

रायपुर .   खनिज विकास निगम के अध्यक्ष श्री गिरीश देवांगन एवं अनिता योगेंद्र शर्मा ने आज रायपुर जिले के खरोरा में नवनिर्मित तहसील कार्यालय भवन का लोकार्पण किया।तहसील कार्यालय खरोरा का निर्माण छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल द्वारा 71.12 लाख रुपए की लागत से पूर्ण किया गया है।तहसील कार्यालय भवन का क्षेत्रफल 5218 वर्ग फीट है, जिसमें तहसील कार्यालय में सभाकक्ष,आवश्यक कार्यलीन कक्ष ,कोर्ट रूम,प्रशाधन इत्यादि का निर्माण किया गया है।नवनिर्मित भवन में तहसील कार्यालय की आवश्यकताओं के अनुरूप सभी सुविधाएं मौजूद हैं। इस अवसर पर श्री देवांगन ने कहा कि तहसील कार्यालय का कामकाज बेहतर तरीके से संचालित हो सके, इसको ध्यान में रखकर नया भवन बनाया गया है। इस भवन में तहसील कार्यालय संचालित होने से नागरिकों को अब और भी बेहतर सुविधाएं मिलेंगी।


     श्री देवांगन ने इस नवनिर्मित कार्यालय भवन का निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सरकार आर्थिक सशक्तिकरण के दिशा में कार्य कर रहा है।शिक्षा,स्वास्थ्य आदि सभी क्षेत्रों में लगातार कार्य किया जा रहा है।आर्थिक उन्नति के नवीन द्वार सरकार द्वारा खोल जा रहा है।उन्होंने कहा कि इस नए भवन में कार्यालयीन स्टॉफ के लिए पर्याप्त जगह है जिससे काम-काज सुगमता से हो सके। इस नवनिर्मित भवन में तहसीलदार कोर्ट, रिकार्ड रूम, नाजिर रूम, मालखाना एवं कार्यालय के कक्षों का निर्माण कराया गया है।उन्होंने कहा कि तहसील कार्यालय ऐसी जगह है जहां लोगों का काफी आना जाना लगा रहता है और अपने काम के सिलसिले में आए लोगों को थोड़ा इंतेजार भी करना पड़ता है। ऐसे में आगंतुक कक्ष उपलब्ध होने से लोगों को राहत मिलेगी। उन्होंने कहा कि राजस्व मामलों में लोगों की समस्या को तेजी से निराकृत करने की दिशा में शासन ने अनेक कदम उठाए हैं। उन्होंने कहा कि इससे लंबित मामलों के निराकरण में तेजी आयी है।
       इस अवसर पर धरसींवा विधायक श्रीमती अनिता योगेंद्र शर्मा ने कहा कि पहले जाति प्रमाणपत्र, आय प्रमाण पत्र बनाने में लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ता था लेकिन राज्य शासन द्वारा अब इसे सरल कर दिया गया जिससे लोगों को राहत मिली है। राजस्व संबंधी मामलों की प्रक्रिया के सरलीकरण से बड़ी संख्या में लोगों को लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि राज्य शासन की मंशानुरूप नागरिकों को बुनियादी सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में बेहतर कार्य हो रहे हैं। इस मौके पर नगर पंचायत खरोरा अध्यक्ष अनिल सोनी,नगर पंचायत उपाध्यक्ष पन्ना देवांगन,मंडी उपाध्यक्ष किरण ठाकुर, पार्षदगण,पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष  अरविंद देवांगन,संभागायुक्त यशवंत कुमार,कलेक्टर डॉ. सर्वेश्वर नरेंद्र भुरे सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण उपस्थित थे।