Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

छत्तीसगढ़ में कोरोना के 65 एक्टिव केसेस, देश में16,354 हर दिन बढ़ते जा रहे हैं मामले,

  यह बताना जरूरी समझा जाना चाहिए कि किन प्रदेशों में कोरोना के अधिक मामले मिल रहे हैं, ताकि लोग वहां अनावश्यक जाने से परहेज करें, जिससे करुण...

Also Read

 यह बताना जरूरी समझा जाना चाहिए कि किन प्रदेशों में कोरोना के अधिक मामले मिल रहे हैं, ताकि लोग वहां अनावश्यक जाने से परहेज करें, जिससे करुणा का संक्रमण दूसरी जगह फैलना रुक सकता है

रायपुर।

असल बात न्यूज़।।   

कोरोना के मामले देश में पिछले 24 घंटों में फिर बढ़े हैं। इस को नियंत्रित करने के लिए देश में भी क्या उपाय किया गए हैं यह तो स्पष्ट नहीं है लेकिन पिछले 24 घंटों में कोरोना के देशभर में 2,994 नए मामले सामने आए हैं। 1 दिन पहले इसके 2000 से कम मामले सामने आए थे और इसके बाद 24 घंटे में यह बढ़कर तीन हजार के आसपास पहुंच रही है। छत्तीसगढ़ प्रदेश में भी एक दिन पहले जितने मरीज मिले थे पिछले चौबीस घंटों में उस से दो गुना अधिक नए मरीज मिले हैं।

जो ताला हालात हैं उसमें कोरोना के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते दिख रहे हैं। पूरे देश में इसके संक्रमितों की संख्या सिर्फ 15 दिनों के भीतर काफी बढ़ गई है।

छत्तीसगढ में आज 849 सैंपलों  की जांच की गई।यहां औसत पॉजिटिविटी दर बढ़कर 1.41 प्रतिशत पर पहुंच गई है।प्रदेश भर में आज  849 सैंपला ें की जांच में 12 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए है।


प्रदेश में 06 जिलों में कोरोना संक्रमित पाए गए तथा शेष जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है।

प्रदेश के 16 जिलों में कोरोना के संक्रमित सक्रिय मरीज नहीं है।  31 मार्च को 06 जिला बिलासपुर से 04, दुर्ग से 03, बेमेतरा,02,कोरबा, जषपुर एवं कोरिया में 01-01 कोरोना संक्रमित पाए गए तथा शेष जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है।

 प्रदेश मे अभी 16 जिलों बालोद, कबीरधाम, बलौदाबाजार, गरियाबंद, रायगढ़,जांजगीर-चा ंपा, मुंगेली, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही, सुरजपुर, बलरामपुर, बस्तर, कोण्डागांव, दतेवाड़ा, सुकमा, नारायणपुर एवं बीजापुर में कोरोना के सक्रिय मरीज नहीं है। 

इधर पूरे देश में कोरोना के एक्टिव केसेस बढ़ गए हैं।भारत का सक्रिय केसलोड वर्तमान में 16,354 पर पहुंच गया है।और सक्रिय मामले 0.04% पर पहुंच गए है।पिछले 24 घंटों में 2,994 नए मामले दर्ज किए गए जिसे चिंताजनक माना जा सकता है।

 पिछले 24 घंटों में देश भर में 1,43,364 टेस्ट किए गए। 



  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता