Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सर्वेक्षण के लिए टीम बढ़ाने के निर्देश : अब तक 62 हजार परिवारों का सर्वेक्षण

 कांकेर . कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने आज अधिकारियों की बैठक लेकर समय-सीमा में निराकरण पत्रों की समीक्षा करते हुए सामाजिक, आर्थिक सर्वेक्ष...

Also Read

 कांकेर . कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने आज अधिकारियों की बैठक लेकर समय-सीमा में निराकरण पत्रों की समीक्षा करते हुए सामाजिक, आर्थिक सर्वेक्षण कार्य में गति प्रदान करने के लिए टीम की संख्या बढ़ाने हेतु सभी एसडीएम को निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि सभी एसडीएम सुपरवाईजरों से नियमित रूप से संपर्क में रहें तथा उनका व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर निगरानी रखें। नोडल अधिकारी अपने क्षेत्रों का लगातार दौरा कर प्रगणकों को मार्गदर्शन दें।
             बताया गया कि जिले में अब तक 62 हजार 504 परिवारों का सर्वेक्षण किया जा चुका है। कांकेर विकासखण्ड में 9048, अंतागढ़ में 6966, भानुप्रतापपुर में 6957, चारामा में 10020, दुर्गूकोंदल में 6324, कोयलीबेड़ा विकासखण्ड में 12226 और नरहरपुर विकासखण्ड में 10963 परिवारों का सर्वेक्षण किया जा चुका है। कलेक्टर डॉ. प्रियंका शुक्ला ने सामाजिक, आर्थिक सर्वेक्षण कार्य में और तेजी लाने तथा 20 अप्रैल तक जिले में सर्वेक्षण कार्य पूरा कराने के लिए सभी एसडीएम एवं जनपद सीईओ को निर्देशित किया।
              बेरोजगारी भत्ता सत्यापन कार्य की समीक्षा भी बैठक में की गई तथा अधिकारियों को निर्देशित किया गया कि भौतिक सत्यापन के लिए शेड्यूल बनायें और सत्यापन पश्चात आवेदक के बैंक खाता का वेरीफाई भी करायें। बैठक में गोधन न्याय योजनांतर्गत गौठानों में गोबर की खरीदी, उससे वर्मी कम्पोस्ट का निर्माण और उसका विक्रय की समीक्षा भी किया गया तथा संतोषजनक काम नहीं करने वाले गौठानों के नोडल अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही प्रस्तावित करने के लिए कृषि विभाग के उप संचालक को निर्देशित किया गया। गौठानों में पैरा के संकलन और कांकेर विकासखण्ड के पोटगांव गौठान और चारामा विकासखण्ड के भिरौद गौठान में गौमूत्र से कीटनाशक दवाई का निर्माण एवं उसके विक्रय की समीक्षा भी की गई। जिले में स्वीकृत आंगनबाड़ी भवनों, गौठानों में वर्मी टैंक एवं मछली पालन हेतु तालाब निर्माण, अमृत सरोवर निर्माण की समीक्षा भी किया गया तथा सभी कार्यों को शीघ्र पूरा करने के निर्देश अधिकारियों को दिये गये। गोबर से बने प्राकृतिक पेंट से ही शासकीय भवनों की पोताई करने के लिए सभी निर्माण एजेंसी विभागों के अधिकारियों को निर्देशित किया गया। बैठक में अपर कलेक्टर एस. अहिरवार एवं बी.एस. उईके, डीएफओ पूर्व भानुप्रतापपुर जाधव श्रीकृष्ण, डीएफओ कांकेर आलोक बाजपेयी, जिला पंचायत सीईओ सुमीत अग्रवाल, एसडीएम भानुप्रतापपुर प्रतीक जैन सहित सभी एसडीएम, तहसीलदार  एवं जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।