Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने दल्लीराजहरा और बैलाडीला एफ.एम. ट्रांसमीटरों का किया उद्घाटन

  रायपुर, दल्‍लीराजहरा/बैलाडीला। असल बात न्यूज़।।    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 100 वॉट क्षमता वाले 91...

Also Read

 रायपुर, दल्‍लीराजहरा/बैलाडीला।

असल बात न्यूज़।। 


 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने  वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से 100 वॉट क्षमता वाले 91 नये एफ.एम. ट्रांसमीटरों का आज उद्घाटन किया। प्रधानमंत्री द्वारा आज 100 वॉट क्षमता वाले जिन 91 एफ.एम. ट्रांसमीटर का वर्चुअल शुभारंभ किया गया, उनमें छत्तीसगढ़ में बालोद जिले के दल्लीराजहरा क्षेत्र में स्थित ट्रांसमीटर और माओवाद प्रभावित दंतेवाड़ा जिले के बैलाडीला में स्थित ट्रांसमीटर भी शामिल हैं । इस उद्घाटन से देश में रेडियो कनेक्टिविटी को और बढ़ावा मिलेगा । 

बालोद जिले के दल्लीराजहरा में आयोजित कार्यक्रम में कांकेर लोकसभा क्षेत्र के सांसद मोहन मंडावी मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए । उन्होंने क्षेत्र में एफ.एम. ट्रांसमीटर शुरू होने पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि यह क्षेत्र के लिए बड़ी उपलब्धि है। श्री मंडावी ने कहा कि एफ.एम. ट्रांसमीटर के शुरू होने से दल्लीराजहरा और उसके आसपास के श्रोता एफ.एम. पर प्रसारित होने वाले समाचारां और अन्य कार्यक्रमों का आनंद ले सकेंगे।

 वहीं, दंतेवाड़ा जिले के बैलाडीला में आयोजित कार्यक्रम में पद्मश्री अजय मंडावी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित हुए । उन्होंने केन्द्र सरकार के इस प्रयास को बस्तर के लिए महत्वपूर्ण उपलब्धि बताते हुए कहा कि एफ.एम. ट्रांसमीटर शुरू होने से बैलाडीला जैसे दूरस्थ क्षेत्र में लोगों को स्थानीय बोली में महत्वपूर्ण जानकारी के साथ ही मनोरंजक कार्यक्रम भी सुनने को मिलेंगे । 

 बैलाडीला और दल्लीराजहरा क्षेत्र में स्थित एफ.एम. ट्रांसमीटरों से होने वाले रिले को आसपास के करीब 20 किलोमीटर तक के क्षेत्र में सुना जा सकेगा । इन क्षेत्रों के लोगों ने इन ट्रांसमीटरों के शुरू होने पर बहुत खुशी जाहिर की है । उनका कहना है कि इससे उन्हें अब एफ.एम. के जरिए प्रसारित होने वाले समाचारों के साथ ही अन्य कार्यक्रम भी सुनने को मिलेंगे । 

 आज देश के 18 राज्यों और 2 केंद्र शासित प्रदेशों के 84 जिलों में 100 वॉट क्षमता वाले 91 नये एफ.एम. ट्रांसमीटरों का शुरू होना देश में एफ.एम. कनेक्टिविटी बढ़ाने की सरकार की प्रतिबद्धता को दर्षाता है। एफ.एम. कनेक्टिविटी के इस विस्तार को करते समय आकांक्षी जिलों और सीमावर्ती क्षेत्रों में कवरेज बढ़ाने पर विषेश ध्यान दिया गया है। आज इन ट्रांसमीटरों के शुरू होने से आकाशवाणी की एफ.एम. सेवा से और दो करोड़ लोग जुड़ गए हैं। साथ ही इसकी पहुंच अब करीब 35 हजार स्क्वायर किलोमीटर तक हो जाएगी ।