Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

छत्तीसगढ़ में पॉजिटिविटी दर 13.78 प्रतिशत पर, एक्टिव केसेस 1395, बलौदा बाजार में covid की चपेट में आने से एक की मृत्यु

  रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर। असल बात न्यूज़।       00 विशेष संवाददाता     ताजा covid संकट में छत्तीसगढ़ में संक्रमितों की अभी अस्पतालों में भर...

Also Read

 रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर।

असल बात न्यूज़।  

   00 विशेष संवाददाता   

ताजा covid संकट में छत्तीसगढ़ में संक्रमितों की अभी अस्पतालों में भर्ती दर भी अपेक्षाकृत काफी कम है, मृत्यु दर भी ना के बराबर है, बस चिंता इसी बात की है कि यहां औसत पॉजिटिविटी दर लगातार बढ़ती जा रही है। आज अंबेडकर जयंती के फल स्वरुप सरकारी कार्यालयों में छुट्टी थी, सरकारी कामकाज बंद था तो सड़कों और सड़कों और सार्वजनिक स्थानों पर भी भीड़ भाड़ कम नजर आई।दूसरे दिनों की तुलना में आज कोरोना टेस्टिंग कम हुई है। लेकिन 1517 सैंपल की जांच में 209 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। हम आपको बता दें कि अब प्रदेश में  कोरोना के संक्रमित वाले और एक्टिव केसेस वाले जिलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। नए केसेस लगातार बढ़ते जाने से अब इसका भी अनुमान लगाया जाने लगा है कि कोरोना के संक्रमण का सामुदायिक तौर पर फैलाव होने लगा है। अब सिर्फ बाहर से आने वाले लोग अथवा जिनकी ट्रेवल हिस्ट्री है सिर्फ वही कोरोना संक्रमित नहीं हैं, वरन यहीं से एक से दूसरे व्यक्ति संक्रमित हो रहे हैं। शासन प्रशासन को इस बारे में विचार करना जरूरी हो गया है कि सामुदायिक संक्रमण के फैलाव को रोकने के लिए क्या कदम उठाने चाहिए।

आज दिनांक की स्थिति में प्रदेश की पॉजिटिविटी दर 13.78 प्रतिशत है। आज प्रदेश भर में हुए 1517 सैंपलो की जांच में 209 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं ।प्रदेश में 22 जिला से corona  संक्रमित पाए गए तथा शेष जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है।

प्रदेश में आज जिला मुंगेली से 1, बलरामपुर से 1, बेमेतरा में 1, बालोद में 2, दंतेवाड़ा से 2, कोरबा से 2, बलौदाबाजार से 2, धमतरी से 2, जशपुर से 4, का ंकेर से 4, कबीरधाम से 7, कोरिया से 7, सरगुजा से 9, राजनांदगांव से 9, का ेंडागा ंव से 11, रायपुर में11, रायगढ़ से 12, महासमुंद से 17, सूरजप ुर में 19, बिलासपुर से 19, गरियाबंद से 29, दुर्ग से 38 कोरोना संक्रमित पाए गए तथा शेष जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है। 

भारत में वर्तमान में एक्टिव कैसे सी संख्या 44,998 पर पहुंच गई है तथा सक्रिय मामले 0.10% हो गए हैं।ठीक होने की दर वर्तमान में 98.71% हैपिछले 24 घंटों में 5,356 लोग ठीक हुए, कुल ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर  4,42,10,127 हुई।वहीं पिछले 24 घंटे में 10,158 नए मामले दर्ज किए गए हैं

विभाग ने सर्दी, खांसी, जुकाम एवं बुखार के लक्षण वाले व्यक्तियों की तत्काल कोविड-19 जांच कराने के लिए कहा है। बुजुर्गों तथा डायबिटीज, उच्च रक्तचाप, कैंसर, किडनी आदि बीमारियों के पीड़ितों एवं कम रोग प्रतिरोधक क्षमता वाले व्यक्तियों को भीड़-भाड़ वाले स्थानों में जाने से बचने कहा गया है। स्वास्थ्य विभाग ने भीड़-भाड़ एवं कम हवादार वाले स्थानों में मास्क लगाने, खांसते एवं छींकते समय रुमाल या टिश्यू पेपर से मुंह एवं नाक को ढंकने, सर्दी-जुकाम वाले व्यक्तियों के संपर्क में आने से बचने तथा व्यक्तिगत स्वच्छता का ध्यान रखते हुए समय-समय पर हाथ धोते रहने के बारे में लोगों को जागरूक करने को कहा है।



  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता