Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जे एस.डब्ल्यू. ईस्पात कंपनी में नियुक्ति का फर्जी विज्ञापन देकर ठगी करने वाला अंतर्राज्यीय आरोपी गिरफ्तार

  रायपुर । असल बात न्यूज़।।  ठगी करने के ऐसे से नए तरीके सामने आ रहे हैं कि एक शातिर आरोपी ने एक निजी कंपनी में विभिन्न पदों पर भर्ती का विज...

Also Read

 रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

ठगी करने के ऐसे से नए तरीके सामने आ रहे हैं कि एक शातिर आरोपी ने एक निजी कंपनी में विभिन्न पदों पर भर्ती का विज्ञापन ही दे दिया और उसके रजिस्ट्रेशन में सुमित नाम पर लाखों रुपए की ठगी कर ली। आरोपी ने और निजी कंपनी के एक पूर्व कर्मचारी का अकाउंट चेक कर लिया और उस कंपनी में विभिन्न पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया और उसके रजिस्ट्रेशन  शुल्क के रूप में राशि वसूल करने लगा। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी की पहचान कबीर नगर रायपुर निवासी दीप सिंह के रूप में हुई है।

पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रार्थी महेन्द्र कुमार सिंह ने थाना मंदिर हसौद में रिपोर्ट दर्ज कराया कि वह JSW Ispat Special Products Limited Village Kurud Mandir Hasaud में वरिष्ठ प्रबंधक है। मोबाईल नंबर 7225801952 के अज्ञात धारक द्वारा कंपनी के पूर्व कर्मचारी अभिषेक त्रिपाठी जो वर्ष 2016 में ही कम्पनी से त्यागपत्र दे दिया है, के लिंगडिंक एकाऊंट को हैक कर कई लोगो से JSW Ispat Special Products Limited Village Kurud Mandir Hasaud  मे विभिन्न पदों पर नियुक्ति के लिए ऑनलाईन विज्ञापन जारी कर रजिस्ट्रेशन फीस के रूप मे प्रत्येक उम्मीदवार से 750 रूपये आनलाईन द्वारा अपने खाता मंे स्थानांतरित कराकर अवैध लाभ अर्जित कर धोखाधडी कर ठगी कर रहा था। जिस पर अज्ञात आरोपी के विरूद्ध थाना मंदिर हसौद में अपराध क्रमांक 161/23 धारा 419, 420 भादवि. का अपराध पंजीबद्ध किया गया। 

वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन में एण्टी क्राईम एण्ड साईबर यूनिट तथा थाना मंदिर हसौद पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा घटना में संबंध में प्रार्थी से विस्तृत पूछताछ कर अज्ञात आरोपी की पतासाजी करना प्रारंभ किया गया। टीम के सदस्यों द्वारा उक्त मोबाईल नंबर का तकनीकी विश्लेषण करने के साथ ही लिंगडिंक एकाऊंट व आरोपी द्वारा रकम मंगाने हेतु उपयोग किये जा रहे बैंक खाता के संबंध में विश्लेषण व जानकारी एकत्र करते हुए अंततः आरोपी की पहचान दीपू सिंह निवासी कबीर नगर के रूप में की गई। जिस पर टीम के सदस्यांे द्वारा आरोपी दीपू सिंह की पतासाजी कर पकड़ा गया। पूछताछ में आरोपी द्वारा उक्त घटना को कारित करना स्वीकार किया गया जिस पर आरोपी दीपू सिंह को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 01 नग मोबाईल फोन व सिम जप्त कर कार्यवाही किया गया।