Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

PM Modi ने पेश किया 6G विजन डॉक्यूमेंट, बोले- ये Decade भारत का Tech-ade है

   भारत में इंटरनेट की दुनिया में क्रांति आने वाली है. हाल ही में देश में 5जी सेवा शुरू हुई है. इसी बीच अब 6जी की तरफ देश कदम बढ़ा रहा है. ...

Also Read

 


 भारत में इंटरनेट की दुनिया में क्रांति आने वाली है. हाल ही में देश में 5जी सेवा शुरू हुई है. इसी बीच अब 6जी की तरफ देश कदम बढ़ा रहा है. पीएम मोदी ने बुधवार को भारत 6G विजन डॉक्यूमेंट पेश किया है. इसके साथ ही उन्होंने 6G रिसर्च और डेवलपमेंट टेस्ट बेड लॉन्च किया है.

पीएम मोदी ने 6G विजन का दिया था संकेत
पिछले साल ही प्रधानमंत्र मोदी ने स्मार्ट इंडिया हैकेथॉन के खत्म होने पर 6G लॉन्च की तैयारी को लेकर संकेत दिया था. जो इस दशक के अंत तक लॉन्च हो जाएगा. इसके साथ ही उन्होंने युवाओं और इनोवेटर्स को इस मौके का फायदा उठाने के लिए कहा और नए सॉल्यूशन्स खोजने की अपील की थी.

देश में 6G टेक्नोलॉजी को लॉन्च करने और एडॉप्टेशन में ये डॉक्यूमेंट मददगार होंगे. 5G लॉन्च के वक्त भी PM मोदी ने 6G को लेकर तैयारी शुरू करने की बात कही थी. 6G विजन डॉक्यूमेंट पेश करते हुए PM मोदी ने कहा, ये Decade भारत का Tech-ade है. भारत का टेलीकॉम और डिजिटल मॉडल स्मूथ है, सिक्योर है, ट्रांसपैरेंट है, ट्रस्टेड और टेस्टेड है. पीएम मोदी ने ITU (इंटरनेशनल टेलीकम्युनिकेशन यूनियन) एरिया ऑफिस और इनोवेशन सेंटर के उद्घाटन के मौके पर ये बातें कही है. वहीं सरकार का कहना है कि भारत 6G विजन डॉक्यूमेंट और 6G टेस्ट बेड देश को इनोवेशन इनेबल करने, कैपेसिटी बिल्ड करने और तेजी से नई टेक्नोलॉजी को एडॉप्ट करने में मदद करेंगे.