Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

IND VS AUS वनडे : सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज, जानिए दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11…

  भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज 1:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. यदि रोहित शर्मा की...

Also Read


  भारत-ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला आज 1:30 बजे से चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा. यदि रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम निर्णायक मुकाबला हार जाती है तो टीम इंडिया अपने घर में ऑस्ट्रेलिया से छठी सीरीज गंवा बैठेगी.

अभी सीरीज 1-1 की बराबरी पर है. मुंबई वनडे में भारत ने बाजी मारी थी जबकि विशाखापत्तनम वनडें में कंगारुओं ने भारत को करारी शिकस्त दी. तीसरा वनडे रोमांचक होने की उम्मीद है. दोनों टीमें सीरीज जीतने के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ना चाहेंगी. यह सीरीज इसलिए भी अहम है, क्योंकि यह साल वर्ल्ड कप का है और भारत में ही यह टूर्नामेंट होना है. ऐसे में यह सीरीज दोनों ही टीमों के लिए अपनी तैयारियां परखने का मौका है.

टीम इंडिया ने वनडे में अभी तक 13 वनडे इंटरनेशनल मैच खेले हैं जहां उसे 7 में जीत मिली है जबकि 5 मैचों में मेजबान को हार झेलने पर मजबूर होना पड़ा है. एक मैच बेनतीजा रहा है. चेन्नई के चेपॉक स्थित इस स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें आखिरी बार साल 2017 में टकराई थीं, तब मेजबान ने मेहमान को 26 रन से हराया था. हालांकि तब सीरीज ऑस्ट्रेलिया ने 3-2 से अपने नाम की थी. छह साल बाद दोनों टीमें इस मैदान पर फिर आमने सामने हैं. तब से लेकर अभी तक भारत ने अपने घरेलू सरजमीं पर 7 वनडे सीरीज जीती है. एक सीरीज साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोरोना की वजह से पूरा नहीं हो पाया था.

भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज.
​​​​ऑस्ट्रेलिया : स्टीव स्मिथ (कप्तान), डेविड वार्नर, ट्रैविस हेड, मिचेल मार्श, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), कैमरून ग्रीन, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, सीन एबट/एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क, एडम जांपा.