Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

शेयर बाजार में आज नहीं होगी ट्रेडिंग, जानिए क्यों बंद रहेंगे BSE और NSE …

  होली 2023 के मौके पर मंगलवार को शेयर बाजार (stock market) में छुट्टी रहेगी। ऐसे में आज बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) पर ट्रेडिंग गतिविधियां ...

Also Read

 


होली 2023 के मौके पर मंगलवार को शेयर बाजार (stock market) में छुट्टी रहेगी। ऐसे में आज बीएसई (BSE) और एनएसई (NSE) पर ट्रेडिंग गतिविधियां नहीं होंगी। बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध छुट्टियों की सूची के मुताबिक 7 मार्च 2023 को पूरे सत्र के दौरान बीएसई और एनएसई पर ट्रेडिंग नहीं होगी।

इस महीने एक और दिन बाजार बंद रहेगा

होली के बाद 30 मार्च को शेयर बाजार में ट्रेडिंग नहीं होगी। 30 मार्च 2023 को रामनवमी के मौके पर शेयर बाजार में ट्रेडिंग नहीं होगी। शेयर बाजार की छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक मार्च में दो छुट्टियां हैं। इनमें सात मार्च को होली का अवकाश और 30 मार्च को रामनवमी का अवकाश शामिल है।

इन सेगमेंट में आज ट्रेडिंग नहीं होगी

बीएसई की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध शेयर बाजार की छुट्टियों की सूची के अनुसार आज इक्विटी सेगमेंट, इक्विटी डेरिवेटिव सेगमेंट और एसएलबी सेगमेंट में ट्रेडिंग नहीं होगी।

मार्च में शेयर बाजार की छुट्टियों की लिस्ट में यह भी खुलासा हुआ है कि 7 मार्च को करेंसी डेरिवेटिव्स सेगमेंट और इंटरेस्ट डेरिवेटिव्स सेगमेंट में ट्रेडिंग नहीं होगी।

हालांकि, कमोडिटी डेरिवेटिव्स सेगमेंट और इलेक्ट्रॉनिक गोल्ड रिसीप्ट सेगमेंट में सुबह के सत्र में कारोबार नहीं होगा, लेकिन शाम के सत्र में कारोबार होगा। यानी सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक ट्रेडिंग नहीं होगी लेकिन इन बाजारों में शाम 5 बजे से ट्रेडिंग शुरू हो जाएगी.

भारत में शेयर बाजार की छुट्टियों की सूची

छुट्टियों की लिस्ट के मुताबिक आज यानी 7 मार्च को दूसरा दिन है जब इस साल शेयर बाजार में ट्रेडिंग नहीं होगी. इससे पहले 26 जनवरी को शेयर बाजार में अवकाश रहा था. अप्रैल में तीन दिन शेयर बाजार में ट्रेडिंग नहीं होगी। 4 अप्रैल को महावीर जयंती, 7 अप्रैल को गुड फ्राइडे और 14 अप्रैल को अंबेडकर जयंती के अवसर पर शेयर बाजार में अवकाश रहेगा.