Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

54 हजार, 850करोड़ र कर्ज,ब्याज दिया गया 22,753 करोड़

रायपुर । असल बात न्यूज़।।  भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रश्न के माध्यम से राज्य शासन द्वारा लिए गए ऋण एवं उस पर ...

Also Read


रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

भाजपा विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने छत्तीसगढ़ विधानसभा में प्रश्न के माध्यम से राज्य शासन द्वारा लिए गए ऋण एवं उस पर दिए जा रहे ब्याज का का मामला उठाया।

बृजमोहन ने जनवरी 2018 से 31 जनवरी 2023 तक राज्य शासन ने कहां-कहां से कितनी राशि का ऋण लिया है इस पर ब्याज का प्रतिशत क्या है? प्रश्न अवधि में उधारी पर कितना ब्याज निर्धारित हुआ है और इसमें कितना चुकता किया गया है। साथ ही उन्होंने पूछा की क्या लिया गया ऋण राजकोषीय उत्तरदायित्व और बजट प्रबंधन अधिनियम 2003 के प्रवधानों के अनुरूप है? अगर नहीं तो क्यों? अगर हां तो राज्य शासन ने इसके सुधार के लिए कौन से उपाय किए हैं?

उन्होंने यह भी पूछा कि क्या किसान न्याय योजना के तहत भी धनराशि आहरित हुई है?

इस प्रश्न का जवाब देते हुए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि 1 दिसंबर 2018 से जनवरी 2023 तक सरकार ने कुल 54,850 करोड़ रुपए ऋण लिए हैं तथा प्रश्न अवधि में कुल 22,753 करोड़ रुपए ब्याज का भुगतान किया गया है। मुख्यमंत्री ने जानकारी दी की ऋण राज्य के समग्र संसाधनों का भाग होता है एवं ऋण से व्यय हेतु बजट में योजनाओं की वन टू वन मेपिंग नहीं की जा सकती अतः जानकारी दिया जाना संभव नहीं है।