Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

खूंटाघाट के द्वीप का होगा सौंदर्यीकरण

  बगीचा, ग्लास हाउस एवं रेस्टारेंट का किया जाएगा निर्माण पर्यटन विकास संबंधी कार्यों का हुआ भूमिपूजन रायपुर . प्रदेश में जल पर्यटन को बढ़...

Also Read

 


बगीचा, ग्लास हाउस एवं रेस्टारेंट का किया जाएगा निर्माण

पर्यटन विकास संबंधी कार्यों का हुआ भूमिपूजन

रायपुर . प्रदेश में जल पर्यटन को बढ़ावा देने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड के अध्यक्ष श्री अटल श्रीवास्तव एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने आज बिलासपुर जिले के खूंटाघाट जलाशय के (आईलैण्ड) द्वीप में ग्लास हाउस रेस्टारेंट, पर्यटन विकास कार्यों का भूमि पूजन किया। इस अवसर पर महापौर श्री रामशरण यादव, छ.ग. टूरिज्म बोर्ड उपाध्यक्ष श्रीमती चित्ररेखा साहू सहित अनेक जनप्रतिनिधि एवं जल संसाधन विभाग के अधिकारी उपस्थित थे। 

 
         पर्यटन मंडल अध्यक्ष श्री अटल श्रीवास्तव ने बताया कि खूंटाघाट जलाशय में आईलैण्ड में राष्ट्रीय स्तर के ग्लास हाउस रेस्टारेंट एवं पब्लिक सुविधाओं का विकास कार्य के लिए छत्तीसगढ़ टूरिज्म बोर्ड द्वारा राशि रूपये 2.95 करोड़ की स्वीकृति प्रदान किया गया है। यह पर्यटकों के लिए काफी आकर्षक व अद्वितीय होगा। इस ग्लास रेस्टॉरेंट में 50-60 लोगों की एक साथ बैठने की क्षमता होगी। उन्होंने कहा कि निर्माण कार्यों के होने से खूंटाघाट में पर्यटकों की संख्या में काफी वृद्धि होगी साथ ही साथ ग्लास हाउस रेस्टारेंट से जलाशय के चारों ओर विहंगम दृश्य के अवलोकन पर्यटकों को काफी सुखद अनुभव प्रदान करेगा। 
उल्लेखनीय है कि ग्लास हाउस रेस्टारेंट, पर्यटन विकास का निर्माण कार्य जल संसाधन विभाग बिलासपुर के माध्यम से किया जाएगा। यह निर्माण पूर्णतः इको टूरिज्म के आधार पर होगा। पर्यावरण को संरक्षित करते हुए सभी कार्य किए जायेंगे।