Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

धान खरीदी सीमा बढ़ने से अन्नदाता हुए गदगद

  समर्थन मूल्य पर प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी की घोषणा सूरजपुर जिले के किसानों ने जताया मुख्यमंत्री का आभार रायपुर, समर्थन मूल्य पर ध...

Also Read

 


समर्थन मूल्य पर प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान खरीदी की घोषणा

सूरजपुर जिले के किसानों ने जताया मुख्यमंत्री का आभार

रायपुर, समर्थन मूल्य पर धान खरीदी की सीमा बढ़ाए जाने से सूरजपुर जिले के किसान गदगद हैं। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आगामी खरीफ सीजन मे किसानों से धान खरीदी की सीमा 15 क्विंटल प्रति एकड़ से बढ़ाकर 20 क्विंटल प्रति एकड़ करने की घोषणा की है। किसानों का कहना है कि मुख्यमंत्री श्री बघेल स्वयं एक किसान हैं इसलिए वो किसानों की समस्याओं और उनकी तकलीफ को समझते हैं, इसलिए उन्होंने किसानों के हित में बड़ा फैसला लिया है।

सूरजपुर जिले के किसानों का मानना है कि खेती-किसानी को लगातार मिल रहे प्रोत्साहन और उन्नत खेती के कारण धान की पैदावार लगातार बढ़ रही है। धान बेचने के लिए पहले 15 क्विंटल प्रति एकड़ की लिमिट तय थी इसलिए अतिरिक्त फसल को किसानों को व्यापारियों को औने पौने दाम पर बेचना पड़ता था। अब इस सीमा को 20 क्विंटल प्रति एकड़ कर देने से किसान अधिक धान समर्थन मूल्य पर बेच सकेंगे। सूरजपुर जिले की रामानुजनगर सोसाइटी में आए मदनेश्वरपुर के किसान हरिप्रसाद और रामानुजनगर के शंकर प्रसाद ने बताया कि शासन के इस फैसले से उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी, खेती में सहूलियत होगी साथ ही सामाजिक जिम्मेदारियों के निर्वहन में आसानी होगी।