Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भिलाई में निर्माणाधीन स्ट्रक्चर गिरने से हड़कंप, नगर निगम के द्वारा बनवाया जा रहा था बैडमिंटन इनडोर स्टेडियम, बिना NOC और गुणवत्ताहीन निर्माण का आरोप, आयुक्त ने कहा, इंजीनियर्स की टीम करेगी जांच

  भिलाई। असल बात न्यूज़।।    भिलाई सेक्टर 7 में निर्माणाधीन बैडमिंटन इनडोर स्टेडियम की दीवाल तथा दूसरा स्ट्रक्चर आज अचानक भरभरा कर ढह जाने स...

Also Read

 भिलाई।

असल बात न्यूज़।।   

भिलाई सेक्टर 7 में निर्माणाधीन बैडमिंटन इनडोर स्टेडियम की दीवाल तथा दूसरा स्ट्रक्चर आज अचानक भरभरा कर ढह जाने से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया।इस स्ट्रक्चर के गिर जाने से नगर निगम पर फिर गुणवत्ता हीन काम करने का आरोप लगने लगा है।  बताया जाता है कि घटना के समय कि वहां कोई भी काम नहीं कर रहा था जिससे कोई जनक्षति होने की बड़ी घटना होने से बच गई। सांसद विजय बघेल ने आरोप लगाया है कि टाउनशिप क्षेत्र में भिलाई इस्पात संयंत्र प्रबंधन से बिना एनओसी के यह कार्य कराया जा रहा था तथा उन्होंने आरोप लगाया कि नगर निगम का यह काम भी पूरी तरह से गुणवत्ताहीन नजर आ रहा है। उन्होंने कहा कि निगम के गुणवत्ताहीन कार्य के बावजूद भिलाई आज एक बड़े हादसे से बाल बाल बच गया। दूसरी ओर नगर निगम भिलाई के आयुक्त ने कहा है कि इस घटना की निगम के इंजीनियर की टीम से जांच कराई जाएगी। बीती रात के दौरान वहां कोई तोड़फोड़ तो नहीं किया गया, इसकी भी जांच कराई जाएगी। 

नगर निगम के कार्यों के गुणवत्ताहीन होने के आरोप हमेशा से लगते रहे हैं और आज जब बैडमिंटन इनडोर स्टेडियम की दीवार तथा स्ट्रक्चर भरभरा कर ढह गया तो यह आरोप जमकर लग रहा है। सांसद विजय बघेल ने निगम प्रशासन पर सीधे निशाना साधते हुए कहा कि यह जो काम हो रहा है वह जनता के पैसे से हो रहा है। लेकिन जो लोग सत्ता की कुर्सी पर बैठ गए हैं उन्हें इसकी कतई परवाह नहीं है। इस पूरे काम में हर जगह गुणवत्ता की कमी दिखाई दे रही है। इतने बड़े स्टेडियम के बीम, कॉलम इत्यादि के निर्माण में 10 एमएम के रॉड का इस्तेमाल किया जा रहा है। वही यह भी जानकारी मिल रही है कि टाउनशिप क्षेत्र में इतना बड़ा निर्माण कार्य शुरू करने से पहले भिलाई इस्पात संयंत्र  प्रबंधन से कोई एन ओ सी नहीं लिया गया। सांसद श्री बघेल ने कहा कि यह अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि घटना की जानकारी फैलने के बाद भी निगम का कोई अधिकारी इस दुर्घटना को देखने घटनास्थल पर नहीं पहुंचा। उन्होंने क्षेत्रीय तहसीलदार और पुलिस विभाग के लोगो को जानकारी दी तो वे लोग यहां पहुंचे। 

उन्होंने सीधे आरोप लगाते हुए कहा है कि इसमें कोई शंका नहीं है कि इतना बड़ा निर्माण कार्य गुणवत्ता हीनता की वजह से ढह गया जिसके लिए उसके जिम्मेदार अधिकारियों और वहां सत्ता की कुर्सी पर बैठे लोगों पर गैर जमानतीय धारा के तहत अपराध कायम किया जाना चाहिए। 

उल्लेखनीय है कि सेक्टर 7 में मार्केट के सामने करोड़ों रुपए की लागत से  यह बैडमिंटन इनडोर स्टेडियम बनाया जा रहा है। इसकी बड़ी लंबी दीवार आज भरभरा कर ढह गई है। अभी इस निर्माणाधीन स्थल पर चारों तरफ बांस और दीवाल की ईट बिखरी हुई नजर आ रही हैं।आज सुबह से बूंदाबांदी के साथ बारिश हो रही थी जिसकी वजह से यहां काम बंद था। यह भी बताया जा रहा है कि कुछ मजदूर काम पर लग गए थे लेकिन बारिश देखकर वापस चले गए। मजदूरों के काम करने के दौरान दुर्घटना होती तो और बड़ी दुर्घटना होने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता है। 

इधर, नगर निगम भिलाई के आयुक्त रोहित व्यास ने असल बात न्यूज़ से बातचीत करते हुए कहा है कि इस पूरी दुर्घटना की जांच कराई जाएगी। यह जांच कराने के लिए इंजीनियर्स की टीम गठित की जा रही है। दुर्घटना में किसी के छोटे नहीं आई है। काम के गुणवत्ता की भी जांच कराई जाएगी। उन्होंने कहा है कि इसकी भी आशंका है कि की रात में वहां कोई तोड़फोड़ हुई हो जिसके फलस्वरूप यह दुर्घटना हो गई। इसकी भी जांच कराई जाएगी।




  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता