Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मध्यप्रदेश के बजट में महिलाओं के कल्याण पर विशेष फोकस

  भोपाल,  मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने आज वित्त वर्ष 2023 24 के लिए वार्षिक बजट विधानसभा में पेश किया, जिसमें महिलाओं और बालिक...

Also Read

 


भोपाल,  मध्यप्रदेश के वित्त मंत्री जगदीश देवड़ा ने आज वित्त वर्ष 2023 24 के लिए वार्षिक बजट विधानसभा में पेश किया, जिसमें महिलाओं और बालिकाओं के सर्वांगीण विकास पर विशेष ध्यान केंद्रित किया गया है।
वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के सदस्यों ने बजट भाषण प्रारंभ होते ही रसोई गैस की कीमतों में वृद्धि का मामला उठाते हुए शोरशराबा किया। सभी सदस्य काफी देर तक एकसाथ बोलते रहे और कुछ देर बाद सभी सदन की कार्यवाही से बहिर्गमन किया। कांग्रेस सदस्य सदन के बाहर आकर भी नारेबाजी करते रहे।
दूसरी ओर वित्त मंत्री ने अपना बजट भाषण जारी रखा। श्री देवड़ा ने जी20 समूह की बैठकें मध्यप्रदेश में आयोजित करने की बात पर प्रसन्नता जतायी और कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश लगातार आगे बढ़ रहा है और यह राज्य भी देश के विकास में अपना योगदान सुनिश्चित कर रहा है।
श्री देवड़ा ने जब भाषण में राज्य की इन दिनों की चर्चित मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का जिक्र किया तो सत्तारूढ दल भाजपा के सदस्यों ने मेज थपथपाकर अपनी प्रसन्नता जतायी। वित्त मंत्री ने कहा कि इस योजना के तहत पात्र महिलाओं के बैंक खाते में प्रतिमाह एक हजार रुपए अंतरित किए जाएंगे। इसके लिए बजट में आठ हजार करोड़ रुपयों का प्रावधान किया गया है।
वित्त मंत्री ने महिलाओं एवं बालिकाओं के कल्याण संबंधी विभिन्न योजनाओं का जिक्र किया और उनके बजट प्रावधानों के बारे में बताया। श्री देवड़ा ने कहा कि बजट में महिलाआें और बालिकाओं के कल्याण संबंधी विभिन्न संचालित और नयी योजनाओं के लिए एक लाख करोड़ रुपयों से ज्यादा का प्रावधान किया गया है।
उन्होंने बजट भाषण में अन्य योजनाओं के बजट प्रावधानों के बारे में भी बताया।