Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

लीजेंड्स लीग में फिर चला गौतम गंभीर का बल्ला, मगर ब्रेट ली ने आखिरी ओवर में पलटी बाजी

  नई दिल्ली. लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के दूसरे मुकाबले में भी इंडिया महाराजा को हार का सामना करना पड़ा। लीग का पहला मुकाबला इंडिया महाराजा...

Also Read

 


नई दिल्ली. लीजेंड्स लीग क्रिकेट 2023 के दूसरे मुकाबले में भी इंडिया महाराजा को हार का सामना करना पड़ा। लीग का पहला मुकाबला इंडिया महाराजा ने शाहिद अफरीदी की अगुवाई वाली एशिया लॉयन्स के खिलाफ खेला था जहां उन्हें 9 रन से हार का सामना करना पड़ा था, वहीं शनिवार को एरोन फिंच की वर्ल्ड जाएंट्स ने उन्हें अंतिम ओवर में 2 रनों से धूल चटाई। वर्ल्ड जाएंट्स के खिलाफ भी गौतम गंभीर का बल्ला जमकर बोला, उन्होंने 42 गेंदों पर 9 चौकों और 1 छक्के की मदद से 68 रनों की शानदार पारी खेली, हालांकि आखिरी ओवर में ब्रेट ली ने बाजी पटली और वर्ल्ड जाएंट्स को जीत दिलाई। इंडिया महाराजा की यह टूर्नामेंट में लगातार दूसरी हार है।

वर्ल्ड जाएंट्स ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बैटिंग चुनी थी। कप्तान एरोन फिंच और शेन वॉट्सन के अर्धशतकों के दम पर टीम निर्धारित 20 ओवर में बोर्ड पर 8 विकेट के नुकसान पर 166 रन लगाने में कामयाब रही थी। फिंच ने 53 तो वॉट्सन ने 55 रनों की शानदार पारी खेली। दोनों ही बल्लेबाजों का स्ट्राइक रेट इस दौरान 170 के पार था। इंडिया महाराजा के लिए हरभजन सिंह ने सर्वाधिक 4 विकेट चटकाए।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजा को रॉबिन उथप्पा और गौतम गंभीर को जोड़ी ने शानदार शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 65 रन जोड़े। उथप्पा 29 के निजी स्कोर पर पवेलियन लौटे। इसके बाद मुरली विजय 11 के निजी स्कोर पर रिटायर हर्ट हुए। इंडिया महाराजा को दूसरा झटका 14.2 ओवर में 130 के स्कोर पर लगा था। तब टीम लक्ष्य से 37 रन दूर थी और 34 गेंदें शेष थी।

अगर इसके बाद इंडिया महाराजा का कोई भी बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल पाया। आखिरी ओवर में टीम को 8 रनों की दरकार थी, मगर ब्रेट ली ने 46 साल की उम्र में भी शानदार बल्लेबाजी कर महज 5 रन खर्च किए और टीम को 2 रनों से जीत दिलाई।