Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

प्रवर्तन निदेशालय की छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर छापेमारी चल रही है.

  नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय  की छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर छापेमारी चल रही है. छत्तीसगढ़ कोयला घोटाले में दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के मामले म...

Also Read

 

नई दिल्ली: प्रवर्तन निदेशालय  की छत्तीसगढ़ में कई जगहों पर छापेमारी चल रही है. छत्तीसगढ़ कोयला घोटाले में दर्ज मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में छापेमारी हो रही है. रायपुर और भिलाई समेत कई शहरों में प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी चल रही है. जानकारी के अनुसार, 15 से ज्यादा जगहों पर छापेमारी चल रही है. कांग्रेस पार्टी के छत्तीसगढ़ के कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल के यहां छापेमारी हो रही है. इसके साथ ही जेल में बंद सुनील अग्रवाल के यहां भी छापेमारी हो रही है.

यह है मामला
आपको बता दें कि कोयला लेवी धनशोधन (कोयला घोटाला) मामले में 20 फरवरी 2023 को भी ईडी ने छत्तीसगढ़ में छापा मारा था. यह छापेमारी राज्य की राजधानी रायपुर में 24-26 फरवरी तक कांग्रेस के तीन दिवसीय पूर्ण अधिवेशन से पहले हुई थी.  राज्य में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस की सरकार है. कोयला लेवी धनशोधन के बारे में बताया जाता है कि वरिष्ठ नौकरशाहों, व्यापारियों, राजनीतिक नेताओं और बिचौलियों से जुड़े एक ‘गिरोह' द्वारा छत्तीसगढ़ में प्रत्येक टन कोयला ढुलाई पर 25 रुपये की अवैध उगाही की जा रही थी.” 

अब तक यह नपे
उस समय बताया गया थी कि अब तक राज्य प्रशासनिक सेवा की अधिकारी सौम्या चौरसिया, सूर्यकांत तिवारी, उनके चाचा लक्ष्मीकांत तिवारी, छत्तीसगढ़ कैडर के आईएएस अधिकारी समीर विश्नोई और एक कोयला कारोबारी सुनील अग्रवाल समेत नौ लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इस मामले में पिछले साल सीएम भोपेश बघेल की करीबी IAS अधिकारी सौम्या चौरसिया, राज्य के एक आईएएस अधिकारी समीर विश्नोई और कुछ कारोबारियों को गिरफ्तार किया गया था. इस मामले में खनन अधिकारी शिव शंकर नाग और संदीप कुमार की गिरफ्तारी भी हुई थी. 20 फरवरी 2023 को ईडी ने बताया था कि 2 साल के अंदर 540 करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है. अभी तक ईडी आरोपियों की 152 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त कर चुकी है.