Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

राहुल गांधी की अयोग्यता विवाद के बीच आज भी संसद में हंगामे के आसार, कांग्रेस ने बनाई ये रणनीति

  नई दिल्‍ली: संसद में आज भी हंगामे के आसार हैं. पिछले काफी दिनों से लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लंदन मे...

Also Read

 


नई दिल्‍ली: संसद में आज भी हंगामे के आसार हैं. पिछले काफी दिनों से लोकसभा और राज्‍यसभा की कार्यवाही कांग्रेस नेता राहुल गांधी के लंदन में दिए गए बयान और कई अन्‍य मुद्दों के कारण हंगामे की भेंट चढ़ती रही है. इस बीच राहुल गांधी की संसद सदस्‍यता जाने से राजनीति और गरमा गई है. लोकसभा और राज्यसभा दोनों के कांग्रेस सांसद सोमवार को सुबह संसद में कांग्रेस संसदीय दल के कार्यालय में मिलेंगे. सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस नेता कई मुद्दों पर केंद्र के खिलाफ अपना विरोध तेज करेंगे और राहुल गांधी को अयोग्य ठहराए जाने के विरोध में काले कपड़े पहनेंगे.

सूत्रों ने कहा था कि लोकसभा और राज्यसभा में कांग्रेस सांसद काले कपड़े पहनकर संसद में शामिल होंगे. कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने सोमवार को राहुल गांधी की अयोग्यता पर चर्चा के लिए लोकसभा में स्थगन प्रस्ताव नोटिस दिया. विशेष रूप से, कांग्रेस ने अदाणी मामले की संयुक्त संसदीय समिति की जांच की मांग की है और संसद के चल रहे बजट सत्र में विरोध प्रदर्शन किया है.

सूत्रों के मुताबिक, सदन के पटल पर रणनीति पर चर्चा करने के लिए समान विचारधारा वाले विपक्षी नेता आज संसद में राज्यसभा एलओपी कक्ष में मिलेंगे. संसद सत्र के दूसरे भाग का यह तीसरा सप्ताह है और अब तक संसद में गतिरोध देखा जा रहा है, क्योंकि विपक्ष अदाणी मुद्दे पर जेपीसी की मांग कर रहा है और ट्रेजरी बेंच लंदन में अपने भाषण के लिए राहुल गांधी से माफी मांगने की मांग कर रहे थे, जिसमें आरोप लगाया गया था कि उन्होंने मानहानि की थी विदेशी धरती पर देश.