Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

स्पिन के टेस्ट में भारत फेल, नौ विकेट से जीते कंगारू

  इंदौर,  इंदौर के होल्कर स्टेडियम की टर्न लेती पिच पर आस्ट्रेलिया मेजबान भारत से इक्कीस साबित हुआ और ट्रैविस हेड (49 नाबाद) और मारनस लबसच...

Also Read

 


इंदौर,  इंदौर के होल्कर स्टेडियम की टर्न लेती पिच पर आस्ट्रेलिया मेजबान भारत से इक्कीस साबित हुआ और ट्रैविस हेड (49 नाबाद) और मारनस लबसचगने (28) ने श्रृखंला के तीसरे टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को लंच से पहले ही भारत द्वारा दिये गये 76 रन के आसान लक्ष्य को पाकर जीत की औपचारिकता पूरी कर ली।
मैच के आस्ट्रेलिया के पक्ष में जाने की पटकथा आस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नेथन लायन ने भारत की दूसरी पारी में आठ विकेट चटका कर गुरूवार को ही लिख दी थी जिस पर आज ट्रैविस और मारनस की जोड़ी ने संयमपूर्ण बल्लेबाजी कर मुहर लगा दी।
भारत के स्टार स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने हालांकि आज अपने पहले ही ओवर उस्मान ख्वाजा का विकेट हासिल कर थोड़ा रोमांच पैदा किया था मगर आस्ट्रेलिया के बल्लेबाजो ने भारतीयों को और कोई मौका दिये बिना जीत का लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत ने पहली पारी में 109 रन बनाये थे जिसके जवाब में आस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में 197 रन बना कर महत्वपूर्ण लीड हासिल की थी। दूसरी पारी में भी भारत का प्रदर्शन दयनीय रहा और पूरी टीम 163 रन पर लुढक गयी थी और मेहमान टीम को जीत के लिये 76 रन का लक्ष्य दिया गया जिसे आस्टेेलिया ने एक विकेट पर 78 रन बना कर पूरा कर लिया।