Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सावरकर के पढ़ाए हिंदुत्व का असर, यजमान ऊपर और हवन कुंड नीचे : दिग्विजय

  भोपाल,  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा पर हमला बोलते हुए आज कहा कि ये सावरकर के पढ़ाये हि...

Also Read

 

भोपाल,  कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा पर हमला बोलते हुए आज कहा कि ये सावरकर के पढ़ाये हिंदुत्व के यही संस्कार हैं कि यजमान ऊंचे आसन पर बैठे हैं और हवन कुंड यजमान से नीचे है।
दरअसल श्री नड्डा ने दो दिन पहले मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भारतीय जनता पार्टी के नए कार्यालय के भूमिपूजन की तस्वीरें ट्वीट कीं थीं। श्री सिंह ने इसी ट्वीट के संदर्भ में आज अपना ट्वीट किया है।
श्री सिंह ने अपने ट्वीट में कहा कि सावरकर के पढ़ाये हिंदुत्व के यही संस्कार हैं यजमान ऊंचे आसन पर, यज्ञाचार्य और हवन कुंड यजमान से नीचे। उन्होंने कहा कि वे इसीलिए हमेशा कहते हैं कि हिन्दू सनातन धर्म और सावरकर का हिंदुत्व बिल्कुल अलग अलग है।
इसके साथ ही उन्होंने श्री नड्डा को संबोधित करते हुए कहा कि आप तो मध्यप्रदेश की संस्कारधानी जबलपुर के दामाद हैं आपने ये गलती कैसे कर दी?
भोपाल में हुए भूमिपूजन कार्यक्रम में श्री नड्डा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा सपत्नीक हवन-पूजन में शामिल हुए थे।