Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत हथनीकला में परिणय सूत्र में बंधे 75 जोड़े

  नवविवाहित जोड़ों को अतिथियों ने प्रदान किया आशीर्वाद मुंगेली . मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत जिले के पथरिया विकासखण्ड के ग्राम हथ...

Also Read

 


नवविवाहित जोड़ों को अतिथियों ने प्रदान किया आशीर्वाद

मुंगेली . मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना के तहत जिले के पथरिया विकासखण्ड के ग्राम हथनीकला में परिवारजनों एवं गणमान्य अतिथियों की मौजूदगी में आज 75 जोड़े परिणय सूत्र में बंधे। इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती लेखनी सोनू चंद्राकर, कलेक्टर श्री राहुल देव, जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री संजीत बनर्जी, जिला पंचायत सदस्य श्रीमती जागेश्वरी वर्मा, छत्तीसगढ़ श्रम कल्याण मण्डल की सदस्य श्रीमती अम्बालिका साहू ने नवदम्पत्तियों को विवाह प्रमाण पत्र व उपहार सामग्री प्रदान कर उनके सुखमय दाम्पत्य जीवन की कामना की।

         इस अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष ने सामूहिक विवाह कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना गरीब परिवार की बेटियों के लिए एक सौगात है। मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की संवेदनशील सोच है कि बेटियों का विवाह बिना किसी पारिवारिक खर्च के आसानी से हो। इस हेतु बजट में नए वित्तीय सत्र से मुख्यमंत्री विवाह योजना अंतर्गत दी जाने वाली राशि को 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रूपए किए जाने की घोषणा की है। जिला पंचायत उपाध्यक्ष श्री बनर्जी ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना अंतर्गत सामूहिक विवाह का आयोजन किया जाता है, जिसमें रीति-रिवाज, पंरपरा का पालन करते हुए विवाह संपन्न कराया जाता है। इस योजना से जहां गरीब परिवारों को अपने बेटियों के विवाह की चिंता से मुक्ति मिली है, वहीं इस योजना के क्रियान्वयन से विवाह में होने वाले फिजूल खर्ची पर भी लगाम लगा है। इस अवसर पर अपर कलेक्टर श्री तीर्थराज अग्रवाल, जनपद पंचायत मुंगेली के उपाध्यक्ष श्री पवन पाण्डेय, पथरिया एसडीएम श्री बी. आर. ठाकुर, महिला एवं बाल विकास विभाग के जिला कार्यक्रम अधिकारी श्री सुरेश कुमार सिंह सहित विभाग के कर्मचारी, ग्राम के सरपंच और बड़ी संख्या में ग्रामीणजन उपस्थित थे।