सिकंदराबाद के स्वप्नलोक कॉम्पलेक्स में लगी भीषण आग, 6 की मौत, 7 को बचाया

 


 हैदराबाद,  हैदराबाद के सिकंदराबाद में एक बहुमंजिला वाणिज्यिक स्वप्नलोक कॉम्पलेक्स में गुरुवार रात भीषण आग लगने से चार लड़कियों समेत छह लोगों की मौत हो गयी और अन्य सात लोगों को सुरक्षित बचा लिया गया है।
पुलिस ने शक्रवार को जानकारी देते हुए बताया कि सभी मृतकों की आयु 25 वर्ष से कम है और आग लगने के समय 13 लोग कॉम्पलेक्स के अंदर थे।
अग्निशमन कर्मियों द्वारा विशाल क्रेन की मदद से उन्हें बेहोशी की हालत में कॉम्पलेक्स से बाहर निकाला गया और गांधी अस्पताल और अपोलो अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
पुलिस ने बताया घना घुंआ होने के कारण सांस लेने में परेशानी और घुटन हाेने से छह लोगों की मौत हो गयी है। उन्हाेंने बताया कि कल शाम साढ़े सात बजे स्वप्नलोक कॉम्पलेक्स की पांचवीं मंजिल में शॉर्ट सर्किट हाेने के कारण आग लग गयी थी।
दमकल विभाग को आग लगने की सूचना मिलने के बाद अधिकारियों ने आठ मंजिला इमारत से आग की लपटें निकलने के बाद उस पर काबू पाने के लिए 13 से अधिक दमकल की गाड़ियों के साथ कर्मियों को भेजा।
उन्होंने बताया कि कॉम्पलेक्स में कम से कम 13 लोग अंदर फंसे हुए थे, जिनमें से सात को सुरक्षित बचा लिया गया, जबकि अन्य छह की घने धुएं के कारण दम घुटने से मौत हो गई। सुरक्षित निकाले गए लोगों को यहां अस्पताल ले जाया गया।
आग लगने की सूचना मिलने के बाद तेलंगाना के मंत्री तलसानी श्रीनिवास यादव ने घटनास्थल का दौरा किया।
पुलिस ने बताया कि आग पर काबू पा लिया गया है। मृतकों की पहचान प्रमिला, वेनाला, श्रावणी, त्रिवेणी, सिवा और प्रशांत के रूप में हुई है।
केंद्रीय मंत्री जी किशन रेड्डी ने आज एक ट्वीट में कहा, “सिकंदराबाद के स्वप्नलोक कॉम्प्लेक्स में आग दुर्घटना में छह लोगों की मौत से गहरा दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करता हूं।”