Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

दिग्गज अभिनेता इनोसेंट का फिल्मी करियर लगभग चार दशक तक चला, जिस दौरान उन्होंने 500 फिल्मों में काम किया...

  नई दिल्ली: लोकप्रिय मलयालम अभिनेता तथा पूर्व लोकसभा सांसद इनोसेंट (Innocent) का रविवार को निधन हो गया. 75-वर्षीय इनोसेंट को इसी माह अस्प...

Also Read

 

नई दिल्ली: लोकप्रिय मलयालम अभिनेता तथा पूर्व लोकसभा सांसद इनोसेंट (Innocent) का रविवार को निधन हो गया. 75-वर्षीय इनोसेंट को इसी माह अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. समाचार एजेंसी PTI के अनुसार, अस्पताल ने एक विज्ञप्ति में बताया है, "वह (इनोसेंट) कोविड से पीड़ित थे, और सांस की तकलीफ के साथ-साथ मल्टीपल ऑर्गन फेल्योर का शिकार हो गए थे, जिसकी वजह से उनका हार्ट फेल हो गया..."

अस्पताल ने शनिवार को ही बताया था कि एनोसेंट को कार्डियोपल्मोनरी सपोर्ट पर रखा गया है, जिसके तहत मरीज़ के खून को मशीन की मदद से शरीर के बाहर से ही पम्प और ऑक्सीजेनेट किया जाता है.

2012 में इनोसेंट के कैंसर से पीड़ित होने की जानकारी मिली थी. तीन साल बाद, उन्होंने बताया था कि उन्होंने कैंसर को शिकस्त दे दी है, और कैंसर से अपनी जंग के बारे में अपनी पुस्तक 'लाफ्टर इन द कैंसर वॉर्ड' (Laughter in the Cancer Ward) में लिखा था.

केरल के मुख्यमंत्री पिनारायी विजयन ने पूर्व लोकसभा सांसद के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, "अपने अनूठे अभिनय से इनोसेंट ने लोगों के दिलों को जीता था, और लोक प्रतिनिधि के रूप में उन्होंने लोगों के मुद्दों को उठाकर उनकी ज़िन्दगियों को छू लिया था..."

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने भी इनोसेंट के देहावसान पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि वह बेहद अनूठे तथा काबिल अभिनेता थे. उन्होंने माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट ट्विटर पर लिखा, "चरित्र अभिनेता, कॉमेडियन तथा एक बार केरल क सांसद रहे इनोसेंट के निधन का शोक मना रहा हूं, जिनका 75 वर्ष की आयु में देहावसान हो गया है... बिल्कुल अनूठे तथा काबिल अभिनेता होने के अलावा वह बेहद शानदार मनुष्य भी थे, जिनके साथ लोकसभा में वार्तालाप करना बेहद खुशी देता था... दिवंगत आत्मा को शांति मिले... ओम् शांति!!!"

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की नेता खुशबू सुंदर ने भी कहा कि हमने एक 'बेशकीमती रत्न' को खो दिया है. ट्विटर पर खुशबू ने लिखा, "टूट गई हूं... हमने एक महान अभिनेता, और उससे भी बढ़कर एक महान इंसान को खो दिया है... वह लीजेन्ड थे... इनोसेंट सर के गुज़र जाने से हमने एक अनमोल रत्न को खो दिया है... परमात्मा उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे... उनके परिवार, मित्रों तथा प्रशंसकों के प्रति हार्दिक संवेदना..."

इनोसेंट ने वर्ष 2014 का लोकसभा चुनाव चालाकुडी संसदीय क्षेत्र से निर्गलीय प्रत्याशी के रूप में जीता था, जिन्हें लेफ्ट डेमोक्रेटिक फ्रंट (LDF) का समर्थन प्राप्त था.

इनरिनजालाकुडा में 1948 में जन्मे इनोसेंट ने 1972 में फिल्म 'नृत्यशाला' से फिल्मोद्योग में प्रवेश किया था, जिसमें प्रेम नज़ीर और जयाभारती मुख्य भूमिकाओं में दिखे थे. इनोसेंट लगातार 12 वर्ष तक एसोसिएशन ऑफ मलयालम मूवीज़ आर्टिस्ट्स (AMMA) के अध्यक्ष भी रहे थे.

आमतौर पर कॉमेडियन के रूप में मशहूर दिग्गज अभिनेता का फिल्मी करियर लगभग चार दशक तक चला, जिस दौरान उन्होंने 500 फिल्मों में काम किया. उन्हें आखिरी बार 2022 में रिलीज़ हुई पृथ्वीराज सुकुमारन की फिल्म 'कडुवा' में देखा गया था.