Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अवैध प्लाटिंग मामले में 5 दिन बाद भी पुलिस के हाथ खाली

    सक्ती. जिले में 5 दिन पूर्व नगर पालिका सीएमओ (CMO) ने अवैध प्लाटिंग (illegal plotting) करने वालो के खिलाफ सक्ती थाने में शिकायत की थी....

Also Read

 

 


सक्ती. जिले में 5 दिन पूर्व नगर पालिका सीएमओ (CMO) ने अवैध प्लाटिंग (illegal plotting) करने वालो के खिलाफ सक्ती थाने में शिकायत की थी. जिसमें नगरीय क्षेत्र के 95 से अधिक अवैध प्लाटिंग के दस्तावेजों के साथ एंटी करप्शन ब्यूरो से आए पत्र भी शामिल थे. सीएमओ की शिकायत के बाद यह उम्मीद जताई जा रही थीं की जल्द ही अवैध प्लाटिंग करने वाले पुलिस की गिरफ्त में होंगे और क्षेत्र में हो रहे अवैध प्लाटिंग पर लगाम लगेगी मगर पांच दिन बाद भी फाइल ठंडे बस्ते में पड़ी है.

मामले में पुलिस का कहना है की सीएमओ से प्राप्त दस्तावेज और शिकायत अधूरी है. जिसपर कार्रवाई नहीं की जा सकती. थाना प्रभारी का कहना है की नगर पालिका के अधिकारी अगर पर्याप्त दस्तावेज उपलब्ध कराते है तो कार्रवाई की जाएगी. वही नगर पालिका सीएमओ का कहना है कि कार्रवाई के लिए पर्याप्त दस्तावेज दिए गए है, अगर पुलिस को कार्रवाई के लिए और कोई दस्तावेज की आवश्यकता है तो हमे बताए हम उपलब्ध कराएंगे. मगर इस मामले में कार्रवाई के लिए ना पुलिस के कदम आगे बढ़ते दिख रहे है न ही पालिका के अधिकारियों के, कुल मिलाकर कार्रवाई के नाम पर केवल खानापूर्ति की जा रही है.

आपको बता दें कि ऐसे ही मामले में अविभाजित जिला जांजगीर चांपा में जांजगीर नैला नगर पालिका के अधिकारी ने जांजगीर कोतवाली में एक एफआईआर अवैध प्लाटिंग करने वाले पर कराई थी. जिसके कुछ दिन बाद चांपा नगर पालिका के अधिकारी ने भी चांपा थाने में अवैध प्लाटिंग करने वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई थी. जिस पर दोनों ही थानों में तत्काल कार्रवाई करते हुए मामला दर्ज किया गया था और आरोपियों की गिरफ्तारी की हुई थी. जांजगीर के बाद सक्ती जिला में भी इस प्रकार की कार्रवाई होने की संभावना जताई जा रही थी. मगर पांच दिन बाद भी मामला ठंडे बस्ते में है. इस पूरे मामले में अभी तक सक्ती थाने में कोई एफआईआर दर्ज नहीं हुआ है.

सक्ती नगर पालिका सीएमओ के बाद अब ग्रामीण क्षेत्र में हुए अवैध प्लाटिंग को लेकर भी जल्द राजस्व विभाग के अधिकारी थाने में एफआईआर करवाने की तैयारी कर रहे है. सक्ती एसडीएम पंकज डाहिरे का कहना है की ग्रामीण क्षेत्रों में भी बड़ी संख्या में अवैध प्लाटिंग की शिकायत मिली थी. जिसपर जांच चल रही है. जल्द ही अवैध प्लाटिंग करने वालो के खिलाफ थाने में कार्रवाई के लिए पत्र भेजा जाएगा.