Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

ड्राइंग, स्केचिंग करने वालों के लिए अच्छा मौका, 26 मार्च से जशपुर में आर्ट ड्राइव होने जा रही

  जशपुर. जिला प्रशासन के प्रयास से आर्ट ड्राइव प्रतिभा को बढ़ावा दिया जा रहा. 26 मार्च से जशपुर में आर्ट ड्राइव होने जा रही है, जिसमें ड्रा...

Also Read

 

जशपुर. जिला प्रशासन के प्रयास से आर्ट ड्राइव प्रतिभा को बढ़ावा दिया जा रहा. 26 मार्च से जशपुर में आर्ट ड्राइव होने जा रही है, जिसमें ड्राइंग एवं पेंसिल स्केचिंग, पोट्रेट एवं सीनरी बनाना सिखाया जाएगा. रविवार से होने जा रहा आर्ट ड्राइव एवं पेंसिल स्केचिंग कला में कोई आयु सीमा का बंधन नहीं है. प्रत्येक वर्ग के लोग भाग लेकर सीख सकते हैं.

यदि आपको ड्रॉइंग, स्केचिंग करना पसंद है तो यह आपके लिए अच्छा मौका है. अंकिता जैन, जो पहले भी कई सारे बच्चों को पेंसिल स्केचिंग एवं आर्ट एंड क्राफ्ट सिखा चुकी हैं, यह आयोजन करने जा रही है. यह वर्कशॉप 6 हफ्तों तक प्रत्येक रविवार को आयोजित की जाएगी एवं इसमें ड्रॉइंग एवं स्केचिंग के बेसिक्स से लेकर पोट्रेट एवं सीनरी बनाना भी सिखाया जाएगा.

26 मार्च से 30 अप्रैल तक, प्रत्येक रविवार दोपहर 2 बजे से 4 बजे तक सेंट्रल लाइब्रेरी, जिला अस्पताल के पास यह वर्कशाॅप आयोजित किया जाएगा. अंतिम दिन विद्यार्थियों द्वारा अपनी बनाई स्केचिंग की प्रदर्शनी लगाई जाएगी. इस वर्कशाॅप में भाग लेने के लिए सामान्य लोगों के लिए 999 रुपए, बीपीएल परिवारों के लिए 50 रुपए प्रति व्यक्ति फीस रखी गई है. वर्कशॉप में केवल 40 सीट्स हैं एवं फर्स्ट कम फर्स्ट सर्व के आधार पर रजिस्ट्रेशन होगा.

अंकिता को भारत सरकार से मिल चुका है पुरस्कार

अंकिता बेस्ट सेलर लेखक हैं, जिनकी अब तक पांच किताबें प्रकाशित हो चुकी है. नवंबर 2021 में यूनिसेफ एवं राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा आयोजित कार्यक्रम युवा स्पीक्स में छत्तीसगढ़ के सात सफल युवाओं में सम्मिलित किया गया था. 2022 में अंकिता को भारत सरकार पर्यावरण मंत्रालय द्वारा मेदिनी पुरस्कार से पुरस्कृत भी किया गया है. इसके अलावा अंकिता देश के प्रसिद्ध अखबारों एवं रेडियो शोज के लिए लिखती हैं.

लेखन एवं खेती के साथ-साथ अंकिता आर्ट एंड क्राफ्ट के माध्यम से हैंडमेड गिफ्ट्स का कार्य भी करती हैं एवं ग्रामीण महिलाओं को रोजगार के अवसर प्रदान करने की कोशिश कर रही हैं. अंकिता को मध्यप्रदेश स्काउट गाइड के कैम्प में बच्चों को स्केचिंग सिखाने का अनुभव है.