Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बजट में बेरोजगारी भत्ता का प्रावधान, ढाई लाख से कम पारिवारिक आय वाले बेरोजगार युवाओं को मिलेगा ₹25 सौ बेरोजगारी भत्ता

 *ब्रेकिंग* रायपुर । असल बात न्यूज़।।   राज्य के वर्ष 2023 24 के सालाना बजट में शिक्षित बेरोजगारों के लिए बेरोजगारी भत्ता का प्रावधान कर दिय...

Also Read

 *ब्रेकिंग*



रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।  

राज्य के वर्ष 2023 24 के सालाना बजट में शिक्षित बेरोजगारों के लिए बेरोजगारी भत्ता का प्रावधान कर दिया गया है। यह बेरोजगारी भत्ता जिनके परिवार की वार्षिक आय ढाई लाख रुपए से कम है उन्हें दिया जाएगा। ऐसे शिक्षित बेरोजगार युवाओं को ₹25 सौ बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा ।वहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के मानदेय में भी बढ़ोतरी कर दी गई है। 

छत्तीसगढ़ राज्य में रोजगार और उसके बाद शिक्षित बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने के मुद्दे पर काफी पहले से चर्चा हो रही है। शिक्षित बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता देने के मामले में राज्य सरकार ने पिछले कुछ महीनों में बढ़-चढ़कर काम किया है। मंत्रिमंडल की बैठक में बेरोजगारी भत्ता को स्वीकृत किया गया। इसके बाद यह उम्मीद की जा रही थी कि राज्य के वर्ष 2023 24 के सालाना बजट में बेरोजगारी भत्ता का प्रावधान जरूर दिखेगा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज विधानसभा में बजट प्रस्तुत किया और बजट में बेरोजगारी भत्ता का प्रावधान किया गया है।

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल सदन में वर्ष 2023-24 का बजट प्रस्तुत करते हुए budget में इस के प्रावधान का उल्लेख किया है।

*18 से 35 वर्ष के बेरोजगार युवा जिनके परिवार की वार्षिक आय ढाई लाख से कम उन्हें 25 सौ रुपये बेरोजगारी भत्ता की घोषणा

*आंगनबाड़ी कार्रकर्ताओं का भत्ता 6500 से बढाकर 10 हजार किया गया*

*आंगनबाड़ी सहायिकाओं का 3550 से बढ़ाकर 5 हजार किया गया