Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

लापरवाह अधिकारियों पर गिरी गाज: सीएम शिवराज ने 15 कर्मचारियों के खिलाफ की कार्रवाई, 1 निलंबित, 3 की वेतन वृद्धि रोकने और 10 को नोटिस जारी

    भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा एक्शन लिया है। सीएम ने लापरवाही बरतने वाले 15 कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई...

Also Read

  

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा एक्शन लिया है। सीएम ने लापरवाही बरतने वाले 15 कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई की है। वेतन वृद्धि रोकने सहित कई अधिकारी कर्मचारियों को नोटिस जारी किया गया है। इसके साथ ही एक अस्पताल को ब्लैक लिस्ट किया गया है। वहीं 4 अधिकारी को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई भी दी है।

CM शिवराज का समाधान ऑनलाइन

सीएम शिवराज सिंह समाधान ऑनलाइन 

 के कार्य की समीक्षा कर रहे थे। मुख्यमंत्री वीडियो कॉन्फ्रेंस (Video Conference) से विभिन्न जिले के आवेदकों से चर्चा कर जानकारी ले रहे थे। इस दौरान आयुष्मान अस्पताल में नि शुल्क लाभ ना मिलने की शिकायत मिली, समस्या का निराकरण न करने पर एक अस्पताल (Hospital) को ब्लैकलिस्ट (blacklist) कर दिया गया। साथ ही 15 शासकीय सेवकों के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई भी की गई।

समाधान ऑनलाइन में प्रकरण को देरी से हल करने के दोषी एक लिपिक को निलंबित (Suspended) किया गया है। 3 शासकीय सेवकों की वेतन वृद्धि भी रोक दी गई है। इसके अलावा 1 कर्मचारी की 15 दिन का वेतन काटने और 10 अधिकारी कर्मचारियों को नोटिस (Notice) जारी किया गया है। करने के भी निर्देश दिए गए हैं।

इस समीक्षा बैठक के दौरान सीएम शिवराज सिंह ने सीएम हेल्पलाइन (CM Helpline) में दर्ज कराई गई शिकायतों के जल्द समाधान के निर्देश दिए हैं। वहीं विद्युत संबंधी शिकायत पर भी दोषी अधिकारी पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं।