Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

13% चढ़ गए अडानी एंटरप्राइजेज के शेयर, 6 कंपनियां अपर सर्किट पर

  नई दिल्ली. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट ने अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया था। इस एक रिपोर्ट ने अडानी ग्रुप की लिस्...

Also Read

 


नई दिल्ली. हिंडनबर्ग की रिपोर्ट ने अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयरों की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया था। इस एक रिपोर्ट ने अडानी ग्रुप की लिस्टेड कंपनियों को तगड़ी चोट दी है। लेकिन पिछले सप्ताह अडानी समूह की 4 कंपनियों में यूएस की कंपनी ने बड़ा दांव खेला है। जैसे ही शेयर बाजार के निवेशकों को इस डील के विषय में जानकारी मिली, उसके बाद से ही अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर उड़ान भरने लगे। सप्ताह के पहले कारोबारी दिन यानी आज अडानी पावर, अडानी ग्रीन, अडानी ट्रांसमिशन, अडानी टोटल गैस, अडानी विल्मर और एनडीटीवी के शेयरों में 5-5 प्रतिशत का अपर सर्किट लगा है। वहीं, अडानी एंटरप्राइजेज के शेयरों में सुबह 13 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। 

अडानी ग्रुप इन कंपनियों में हुआ 15,000 करोड़ रुपये का निवेश 

यूएस की फर्म जीक्यूजी पार्टनर्स ने अडानी ग्रुप की 4 कंपनियों में 15,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है। फर्म ने अडानी एंटरप्राइजेज की 3.4 प्रतिशत हिस्सेदारी 1410.86 रुपये प्रति शेयर के हिसाब से, अडानी पोर्ट्स में 4.1 प्रतिशत हिस्सेदारी 596.2 रुपये के हिसाब से, अडानी ट्रांसमिशन में 2.5 प्रतिशत हिस्सेदारी के हिसाब से 504.60 रुपये के हिसाब से और अडानी ग्रीन एनर्जी में 3.5 प्रतिशत हिस्सेदारी 668.40 रुपये प्रति शेयर के हिसाब खरीदा है। 

शेयर बाजार में अडानी ग्रुप की अन्य कंपनियों का क्या हाल है? 

1- एसीसी लिमेटड की शेयर सुबह 10 बजे बीएसई में 1.30 प्रतिशत की तेजी के साथ 1923.15 रुपये के लेवल पर कारोबार कर रहे थे। कंपनी का इंट्रा-डे हाई 1930.80 रुपये प्रति शेयर है। इस महीने अबतक कंपनी के शेयरों में 10 प्रतिशत से अधिक तेजी देखने को मिली है। 

2- अम्बुजा सीमेंट - अडानी ग्रुप की इस सीमेंट बनाने वाली कंपनी के शेयर सुबह 10 बजे 2.90 प्रतिशत की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। मार्च के महीने में कंपनी के शेयर अबतक 17 प्रतिशत से अधिक चढ़ गए हैं। 

3- अडानी पोर्ट्स - समूह की इस कंपनी के शेयरों का भाव आज सुबह 4 प्रतिशत से अधिक चढ़ गया था। बीएसई में अडानी पोर्ट्स के शेयर सुबह 10 बजे 4.63 प्रतिशत की बढ़त हासिल करने में सफल रहे हैं। 

LIC ने भी दी गुड न्यूज!

हिंडनबर्ग के तूफान ने अडानी ग्रुप की कंपनियों के शेयर बाजार में झकझोर कर रख दिया था। लेकिन पिछले कुछ दिन अडानी ग्रुप के लिए शानदार रहे हैं। 15,000 करोड़ रुपये का विदेशी निवेश मिलने के बाद अडानी ग्रुप के लिए एलआईसी से भी अच्छी खबर आई है। रिपोर्ट के अनुसार सरकारी इंश्योरेंस कंपनी एलआईसी और अडानी समूह के बीच हाई-लेवल मीटिंग हुई है। इस मीटिंग से एलआईसी अडानी ग्रुप के शेयरों को लेकर काफी आश्वस्त नजर आ रही है।