Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

ITC के शेयर 2 दिन में 17% तक उछले, 52 हफ्ते के उच्चतम स्तर पर पहुंचा भाव

   नई दिल्ली.  सिगरेट बेचने से लेकर होटल कारोबार तक करने वाली कंपनी आईटीसी (ITC Share Price) के शेयरों में आज तेजी देखने को मिली है। गुरुव...

Also Read

 

 नई दिल्ली.  सिगरेट बेचने से लेकर होटल कारोबार तक करने वाली कंपनी आईटीसी (ITC Share Price) के शेयरों में आज तेजी देखने को मिली है। गुरुवार को कंपनी के शेयरों का भाव 6 प्रतिशत तक चढ़ गया था। जिसके बाद कंपनी के शेयर का भाव 384.50 रुपये के लेवल पर जा पहुंचा। यह आईटीसी का नया 52 वीक हाई है। बीएसई (BSE) में कंपनी के शेयर गुरुवार को दोपहर 1 बजे 5.13 प्रतिशत की तेजी के साथ 380 रुपये के लेवल पर कारोबार कर रहे थे। बता दें, सरकार ने बजट में सिगेरट पर लगने वाले टैक्सों में इजाफा करने का फैसला किया है। 

2 दिन 17 प्रतिशत तक उछला भाव

इस कंपनी पर नजर रखने वाले एक्सपर्ट्स का मानना है कि सरकार की तरफ से बजट में जो ऐलान किए गए हैं उसका बहुत असर कंपनी पर नहीं पड़ेगा। कंपनी अगर चाहेगी तो बहुत थोड़ा सा पैसा बढ़ा कर बढ़े हुए टैक्स की भरपाई आसानी से कर लेगी। बता दें, बुधवार को आईटीसी के शेयर 329 रुपये के लेवल तक चले गए थे। वहां से अबतक कंपनी के शेयरों में 17 प्रतिशत की तेजी देखने को मिली है। 

कल 7 प्रतिशत लुढ़क गए थे कंपनी के शेयर 

बुधवार को बजट ऐलान होने के साथ ही आईटीसी के शेयरों का भाव 7 प्रतिशत नीचे लुढ़क कर आ गया था। सरकार ने वित्त वर्ष 2023-24 के बजट में सिगरेट पर लगने वाले ड्यूटी को बढ़ाकर 16 प्रतिशत कर दिया गया है। जोकि 2 फरवरी यानी आज से प्रभावी भी हो गया है। 

बीते एक महीने के दौरान आईटीसी के शेयरों की कीमतों में 14 प्रतिशत से अधिक की तेजी देखने को मिली है। जबकि 6 महीने पहले कंपनी के शेयरों पर जिस किसी निवेशक ने भरोसा जताया होगा उसका रिटर्न 22 प्रतिशत से अधिक बढ़ गया होगा। कंपनी का मार्केट कैप 4.70 लाख करोड़ रुपये है।