Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अब Instagram भी जल्द ला रहा ब्लू बैज सब्सक्रिप्शन! Twitter की तरह ही होगा पेड सर्विस मॉडल

  अगर आप अपने फोटो, वीडियो और रील को पोस्ट करने के लिए इंस्टाग्राम का यूज करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। कहा जा रहा है कि मेटा के स्वामित...

Also Read

 


अगर आप अपने फोटो, वीडियो और रील को पोस्ट करने के लिए इंस्टाग्राम का यूज करते हैं तो यह खबर आपके लिए है। कहा जा रहा है कि मेटा के स्वामित्व वाली इंस्टाग्राम अपने यूजर्स के लिए ट्विटर की तरह ही बहुत जल्द पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल लाने जा रही है। डेवलपर और रिवर्स इंजीनियर एलेसेंड्रो पालुजी (टेकक्रंच के जरिए) के अनुसार इंस्टाग्राम भी ब्लू बैज वाले पेड सर्विस पर काम कर रही है।

ये रहे लीकस्टर के रेफरेंस
पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल पर लीकस्टर ने इंस्टाग्राम के इस अपकमिंग फीचर के बारे में कोड स्निपेट्स में एक रेफरेंस भी खोजा है। इसके बाद ट्विटर पर उसने लिखा है, ‘इंस्टाग्राम एक सब्सक्रिप्शन प्लान पर काम कर रहा है, जिसमें ब्लू बैज भी शामिल है।" आइए जानते हैं क्या कहा है एलेसेंड्रो पालुजी ने और पेड सब्सक्रिप्शन मॉडल के बारे में क्या है उनका रेफरेंस।

क्या है इस हैरान करने वाले स्क्रीनशॉट में
पालुजी ने टेकक्रंच के साथ ऐप के कोड में कुछ स्क्रीनशॉट भी शेयर किया। इस स्क्रीनशॉट में एक लाइन है जिसमें साफ-साफ कोड में "IG_NME_PAID_BLUE_BADGE_IDV" और "FB_NME_PAID_BLUE_BADGE_IDV" लिखा हुआ है। इस लाइन में पेड, ब्लू और बैज जैसे शब्द साफ तौर पर दिखाई दे रहे हैं। इसपर पालुजी का कहना है कि 'IDV' का मतलब आइडेंटिटी वेरिफिकेशन हो सकता है। 

जनवरी में आया था इंस्टारग्राम का ये फीचर
हालांकि, इंस्टाग्राम की ओर से इस बारे में कोई ऑफिशियल स्टेटमेंट नहीं दिया गया है। इस बारे में पालुजी का कहना है कि फिलहाल इस बारे में कोड में केवल कुछ छोटे रिफरेंस ही दिया गया है। अभी इस बारे में प्रामाणिकता से कुछ भी नहीं कहा जा सकता। इससे पहले जनवरी में, इंस्टाग्राम ने अपने यूजर्स के लिए एक ‘Quiet Mode’ फीचर का ऐलान किया था। इस फीचर के जरिए यूजर्स इनकमिंग अलर्ट को साइलेंट और डायरेक्ट मैसेज या डीएम को ऑटो रिप्लाई पर सेट कर पाएंगे। इस तरह यह फीचर आपको ऐप से डिस्टेंस मैन्टेन करने में मदद करेगा।