Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अरमाने ने रक्षा सहयोग पर कई प्रतिनिधिमंडलों के साथ की बातचीत

    बेंगलुरु. रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने एयरो इंडिया 2023 से इतर कई रक्षा प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की है। श्री अरमाने ने संयुक्त अरब अमी...

Also Read

 


 बेंगलुरु. रक्षा सचिव गिरिधर अरमाने ने एयरो इंडिया 2023 से इतर कई रक्षा प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की है।
श्री अरमाने ने संयुक्त अरब अमीरात के रक्षा मंत्रालय के रक्षा सचिव मातर सलेम अली मारन अल्धाहेरी के नेतृत्व में उनके प्रतिनिधिमंडल के साथ कल द्विपक्षीय बैठक की। दोनों पक्षों ने कई चल रहे रक्षा सहयोग के मुद्दों पर चर्चा की और नियमित सैन्य व्यस्तताओं पर संतोष व्यक्त किया।
रक्षा सचिव ने रक्षा उद्योग के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल कान मिंट थान के नेतृत्व में म्यांमार के एक प्रतिनिधिमंडल से भी मुलाकात की और रक्षा सहयोग के मुद्दों पर चर्चा की गई।
भारत और ब्राजील के साथ भी द्विपक्षीय बैठक हुई। ब्राजील के प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व रक्षा उत्पादन सचिवालय के प्रमुख मेजर ब्रिगेडियर रुई चागस मेसक्विटा ने किया। उन्होंने रक्षा औद्योगिक सहयोग के कई मुद्दों और आगे सहयोग की संभावनाओं पर चर्चा की।
रक्षा सचिव ने राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय के राज्य सचिव जनरल युन मिन के नेतृत्व में कंबोडिया के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात की। उन्होंने दोनों देशों के बीच मौजूदा सहयोग की समीक्षा की और रक्षा सहयोग बढ़ाने के तरीकों पर चर्चा की।
रक्षा सचिव के साथ बुल्गारिया गणराज्य की उप रक्षा मंत्री कतेरीना ग्रामटिकोवा के साथ एक द्विपक्षीय बैठक आयोजित की गई। रक्षा औद्योगिक सहयोग से संबंधित मुद्दों पर चर्चा की गई।
मॉरीशस सरकार के प्रधानमंत्री कार्यालय के स्थायी सचिव केचन बालगोबिन नेतृत्व में उनके प्रतिनिधिमंडल ने श्री अरमाने से मुलाकात की। उन्होंने चल रहे और भविष्य के रक्षा सहयोग मामलों पर विचार किया और महत्वपूर्ण मुद्दों पर विचारों का आदान-प्रदान भी किया।