Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कांग्रेस ने तोड़ा गरीबों के पक्के आवास का सपना -- सांसद विजय बघेल

  00 भाजपा का भिलाई व दुर्ग जिला संगठन मंगलवार को करेगा मुख्यमंत्री एवं पीएचई मंत्री निवास का घेराव 00 पाटन व अहिवारा विधानसभा के कार्यकर्ता...

Also Read

 

00 भाजपा का भिलाई व दुर्ग जिला संगठन मंगलवार को करेगा मुख्यमंत्री एवं पीएचई मंत्री निवास का घेराव

00 पाटन व अहिवारा विधानसभा के कार्यकर्ताओं के साथ जुटेंगे पीएम आवास से वंचित हजारों परिवार


भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।  

भारतीय जनता पार्टी की दुर्ग और भिलाई जिला इकाई के द्वारा मोर आवास मोर अधिकार अभियान में 28 फरवरी को भिलाई चेयरमैन मुख्यमंत्री निवास और समीप ही स्थित पीएचई मंत्री के निवास का घेराव किया जाएगा। प्रदर्शन में सांसद विजय बघेल विशेष रूप से शामिल होंगे। प्राप्त जानकारी के अनुसार इस प्रदर्शन आंदोलन में प्रधानमंत्री आवास पाने से वंचित नागरिको के भी बड़ी संख्या में शामिल होने की संभावना है।

  भिलाई-3 स्थित मुख्यमंत्री एवं पीएचई मंत्री के निवास का घेराव करने के पहले दुर्ग और भिलाई दोनों विधानसभा के कार्यकर्ता वहां निगम कार्यालय के पीछे मंगल भवन के सामने मैदान में दोपहर 1 बजे तक एकत्रित होंगे।  वहीं पर एक सभा होगी। इस दौरान दुर्ग लोकसभा के सांसद विजय बघेल विशेष रूप से उपस्थित रहेंगे। घेराव से पहले सांसद बघेल ने आरोप लगाया है कि कांग्रेस की असंवेदनशील सरकार और मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत गरीबों को मिलने वाले पक्के आवास का सपना तोड़ा है। इसे लेकर पात्रता रखने वाले परिवारों और आमजनता में जो आक्रोश है वह मंगलवार को मुख्यमंत्री एवं पीएचई मंत्री निवास घेराव के दौरान साफ नजर आएगा।

        सांसद विजय बघेल ने बताया कि भाजपा प्रदेश नेतृत्व के कार्यक्रम के अनुसार 28 फरवरी मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी दुर्ग एवं भिलाई जिला संगठन द्वारा पदुम नगर भिलाई-3 में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उसी के नजदीक पीएचई मंत्री गुरु रुद्र कुमार के निवास का घेराव किया जाएगा। इस घेराव में पाटन एवं अहिवारा विधानसभा के हजारों भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहेंगे। वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गरीब जरूरतमंदों के लिए पक्के आवास की परिकल्पना को साकार करने लागू प्रधानमंत्री आवास योजना से पात्रता रखने के बावजूद राज्य सरकार की हठधर्मिता से वंचित होने वाले हजारों परिवार मुख्यमंत्री व पीएचई मंत्री निवास घेराव में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे।

             मोर आवास मोर अधिकार कार्यक्रम को लेकर मुख्यमंत्री का आवास घेरने जा रहे सांसद विजय बघेल ने बताया कि आवासहीनों के हक के लिए संघर्ष लगातार जारी रहेगा। प्रधानमंत्री आवास योजना जिसमें हर गरीब और जरूरतमंद व्यक्ति को आवास मिलना है उसे रोकने का काम कांग्रेस की सरकार कर रही है। इस योजना को छत्तीसगढ़ की सरकार द्वारा रोक कर रखा गया है। जिसे लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा मोर आवास मोर अधिकार कार्यक्रम की शुरुआत की गई है। प्रधानमंत्री आवास योजना जो हर गरीब के आशियाने के  सपने को पूरा करता है। कांग्रेस की राज्य सरकार ने इस सपने को भी तोड़ दिया।  प्रदेश सरकार ने लगभग 16 लाख आवासहीनों को उनके अधिकार से वंचित कर दिया है । पाटन और अहिवारा विधानसभा क्षेत्र से ही लगभग 10 - 10 हजार परिवार को पात्रता के बावजूद प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित रखा गया है।जिसे जनता कभी माफ नहीं करेगी। भारतीय जनता पार्टी ने छत्तीसगढ़ का विकास किया। जबकि कांग्रेस एक परिवार को खुश करने में लगी हुई है , इसके लिए सैकड़ों करोड़ों रुपए फूंका गया है। 

      उन्होंने कहा कि अंत्योदय की परिकल्पना को मोदी जी और छत्तीसगढ़ की परिकल्पना को भारत रत्न स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेई जी ने साकार किया, मगर कांग्रेस की सरकार ने भ्रष्टाचार का रिकॉर्ड बनाकर छत्तीसगढ़ की जनता को विकास से दूर कर दिया है। कांग्रेस की सरकार इन 4 सालों में केवल जनता को लूटने का काम कर रही है। सांसद विजय बघेल ने बताया कि प्रदेश भाजपा द्वारा जनहित के मुद्दे पर प्रदेश व्यापी आंदोलन के तहत दुर्ग जिला भाजपा अध्यक्ष जितेन्द्र वर्मा और भिलाई जिला अध्यक्ष ब्रजेश बिचपुरिया सहित प्रदेश संगठन के जिम्मेदार नेता लगातार पाटन जामगांव धमधा कुम्हारी समेत जिले भर में बैठक ले रहे हैं। जब से भूपेश सरकार सत्ता में बैठी हैं तब से सबसे पहला प्रहार गरीबों के सपना पक्का आवास पर पड़ा। पूरे देश में इकलौता राज्य जहां पर प्रधानमंत्री आवास योजना को बंद करके रखा गया है।

      सांसद बघेल ने पाटन व अहिवारा विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ताओं और प्रधानमंत्री आवास योजना से राज्य सरकार की गलत नीतियों के चलते वंचित परिवारों से मंगलवार को दोपहर 1 बजे भिलाई-3 में नगर निगम कार्यालय के पीछे मंगल भवन के सामने मैदान में एकत्रित होने का आह्वान किया है। इस स्थान पर सभा करने के बाद मुख्यमंत्री निवास घेराव के लिए कूच किया जाएगा। उन्होंने कहा कि असंवेदनशील मुख्यमंत्री और राज्य की कांग्रेस सरकार के खिलाफ जनाक्रोश चरम पर आ चुका है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और उनके नेतृत्व वाली केंद्र सरकार ने झुग्गी मुक्त भारत की परिकल्पना को साकार करने गरीबों को पक्का मकान उपलब्ध कराने प्रधानमंत्री आवास योजना लागू किया है। छत्तीसगढ़ में जब तक भाजपा की सरकार रही जरुरतमंद पात्रताधारी गरीबों के पक्के आवास का सपना साकार होता रहा। लेकिन कांग्रेस की असंवेदनशील सरकार ने गरीबों के पक्के आवास का सपने को तार - तार कर दिया है। जबकि राजस्थान की कांग्रेस सरकार तक अपने यहां के हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दे रही है।

        सांसद विजय बघेल ने बताया कि प्रदेश में कानून व्यवस्था चौपट हो गई है। इसके चलते भ्रष्टाचार, स्वेच्छाचारिता, खून खराबा, चोरी, लूट, डकैती, बलात्कार जैसी अपराधिक घटनाएं लगातार पेश आने से प्रदेश की जनता हलाकान है। सड़कों की हालत खराब होने से दुर्घटना में होने वाली मौतों का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है। पट्टा वितरण पर रोक लगी हुई है।पेयजल की समस्या से निपटने सरकार के पास कोई सोंच नहीं है। भूमि अधिग्रहण मुआवजा में घालमेल चल रहा है। अवैध शराब बिक्री, जुआ - सट्टा और नशा कारोबारियों को सरकार का खुला संरक्षण मिलने से शहर से लेकर गांव तक की सामाजिक समरसता खतरे में पड़ गई है। सांसद बघेल ने इन सभी मुद्दों पर भाजपा के मुख्यमंत्री एवं पीएचई मंत्री के निवास के कार्यक्रम को सफल बनाने जन जन से उपस्थिति प्रदान करने की अपील की है।