Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय बलों की कुल 400 टुकड़ियों को किया जाएगा तैनात

  अगरतला : त्रिपुरा में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष विधानसभा चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए केंद्रीय बलों की कुल 400 टुकड़ियों को राज्य में तैनात क...

Also Read

 

अगरतला : त्रिपुरा में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष विधानसभा चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए केंद्रीय बलों की कुल 400 टुकड़ियों को राज्य में तैनात किया जाएगा। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी। राज्य की 60 विधानसभा सीटों के लिए 16 फरवरी को मतदान होगा।

सहायक महानिरीक्षक (कानून-व्यवस्था) ज्योतिष्मान दास चौधरी ने कहा, '' केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों (सीएपीएफ) की करीब 2०० टुकड़ियां फरवरी के पहले सप्ताह तक इलाके में गश्त और फ्लैग मार्च के अलावा उग्रवाद रोधी अभियानों के लिए यहां पहुंचेंगी।
अधिकारी ने कहा, ''स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव सुनिश्चित कराने के लिए केंद्रीय बलों की कुल 4०० टुकड़ियां राज्य में तैनात की जाएंगी। राज्य के सुरक्षाकर्मियों और भारत-बांग्लादेश सीमा की रक्षा करने वाले बीएसएफ (सीमा सुरक्षा बलों) जवानों के अलावा यह अतिरिक्त तैनाती की जाएगी।

उन्होंने बताया कि 3,328 मतदान केंद्रों में से 1,100 की पहचान 'संवेदनशील और 28 की पहचान 'चुनौतीपूर्ण केंद्रों के तौर पर की गई है। चौधरी ने कहा, '' वाहन जांच के लिए एक विशेष अभियान शुरू किया गया है और अभी तक करीब 11,000 वाहनों की जांच की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि पिछले कुछ हफ्तों में सुरक्षा बलों ने 5.89 करोड़ रुपये के मादक पदार्थ जब्त किए हैं। कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने हथियार भी बरामद किए हैं। निर्वाचन आयोग ने पहले ही पूर्वोत्तर राज्य में ''मतदान संबंधी हिसा को बिल्कुल बर्दाशत न करने की नीति अपनाई है। त्रिपुरा में 2018 में संपन्न विधानसभा चुनाव में केंद्रीय बलों की 300 टुकड़ियां तैनात की गई थीं।